Tata Nexon और Hyundai Venueको टक्कर देने भारत में लॉन्च हुई 2022 Citroen C3

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 11:59 AM (IST)

ऑटो डेस्क : फ्रांसीसी कार निर्माता Citroen  ने भारत के लिए अपनी दूसरी क्रॉसओवर एसयूवी Citroen C3 को लॉन्च कर दिया है। जिसकी शुरूआती कीमत 5.70 लाख रुपए तय की गई है। जोकि 8.05 लाख तक जाती है। कंपनी ने इस कार के लिए बुकिंग्स पहले से ही स्टार्ट कर दी थी जबकि इसकी डिलीवरी लॉन्चिंग के साथ ही शुरू कर दी है।

PunjabKesari

अलग है डिज़ाइनिंग-

डिजाइनिंग की बात करें तो ये काफी अलग दिखाई देगी। जिसमें क्रोम ट्रीटमेंट के साथ सिग्नेचर ग्रिल, डबल DRL, डुअल टोन पेंट स्कीम स्प्लिट एलईडी हेडलैंप क्लस्टर  को शामिल किया गया है। इसके अलावा साइड-प्रोफाइल में  मल्टी-स्पोक अलॉय और बड़े व्हील आर्च भी दिए गए हैं।

PunjabKesari

ढेर सारे फीचर्स से लैस है नई Citroen C3

कंपनी ने अपनी नई C3 में कई सारे फीचर्स शामिल किए हैं। जिसमें वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 10-इंच के बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें मैनुअल एयर कंडीशनिंग, बिना किसी स्विच के प्लेन स्टीयरिंग व्हील, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 4 स्पीकर्स, 70 से ज्यादा एक्सेसरीज के साथ पेश किया गया है।

2 इंजन ऑप्शंस किए गए हैं शामिल-
नई C3 में 2 पेट्रोल इंजन ऑप्शन- एक 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल की पेशकश की गई है। जिसमें 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 81 bhp की पावर और 115 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 109 bhp की पावर और 190 Nm का टार्क जेनरेट कर सकता है। इसके अलावा नई Citroen C3 को 2 गियरबॉक्स ऑप्शंस - एक 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड मैनुअल के साथ पेश किया गया है।

PunjabKesari

माइलेज
माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन में 19.8 किमी प्रति लीटर माइलेज और टर्बो पेट्रोल इंजन में 19.4 किमी प्रति लीटर की माइलेज प्राप्त की जा सकती है। जोकि Renault Kiger और Nissan Magnite के बाद भारत में तीसरी सबसे अधिक माइलेज देने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की लिस्ट में शामिल हो गई है।

राइवल्स-

भारतीय बाजार में सिट्रोएन C3 का मुकाबला Tata Nexon, Hyundai Venue, Maruti Brezza, Kia Sonet, Nissan Magnite, Renault Kiger और Mahindra  XUV300 जैसी कई एसयूवी से है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Akash sikarwar

Recommended News

Related News