Xiaomi भारत में हर सेकेंड में बनाएगी तीन स्मार्टफोन, शुरू हुआ तमिलनाडु में सातवां प्लांट

 

गैजेट डेस्कःशाओमी ने भारत में अपना सातवा प्लांट शुरू कर दिया है जिसे तमिलनाडु में लगाया कंपनी ने नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में इसकी घोषणा की जिसमें शाओमी ने अपने लेटेस्ट एंट्री लेवल स्मार्टफोन Redmi Go लॉन्च किया। इसके साथ ही इस इवेंट में कंपनी अपना डिजिटल पेमेंट ऐप Mi Pay को भी आधिकारिक रूप लॉन्च कर दिया है।

शाओमी ने कल भारत में आधिकारिक रूप से डिजिटल पेमेंट मार्केट में भी आधिकारिक रूप से कदम रख लिया। शाओमी ने पहली बार चीन से पहले भारत में पेमेंट ऐप लॉन्च किया है। शाओमी ने ऐप लॉन्च करते हुए बताया कि वे भारतीय यूजर्स का सारा डेटा भारत में ही स्टोर रखेगी। शाओमी ने बताया कि उसके पेमेंट ऐप को सभी अप्रूवल भी मिल चुके हैं।

फ्लेक्स के साथ साझेदारी में किया शुरू
तमिलनाडु में लगाया शाओमी का नया प्लांट फ्लेक्स के साथ साझेदारी में शुरू किया है। भारत में शाओमी के मुख्य परिचालन अधिकारी मुरलीकृष्णन बी ने लॉन्च इवेंट के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि हम फ्लैक्स के साथ साझेदारी में नया मैनुफैक्चरिंग प्लांट शुरू करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। हम मेक इन इंडिया को लेकर गम्भीर और प्रतिबद्ध हैं। हमारा नया संयंत्र भारत में बड़ी संख्या में रोजगार उत्पन्न करेगा।

हर सेकेंड में तीन स्मार्टफोन होंगे मैन्यूफैक्चर
भारत में शाओमी के सात मैनुफैक्चरिंग प्लांट फैक्सकॉन, फ्लेक्स और हाईपैड के साथ साझेदारी के तहत तैयार किए गए हैं। तमिलनाडु के इस प्लांट के साथ अब शाओमी भारत में हर सेकेंड में तीन स्मार्टफोन मैन्यूफैक्चर करेगा।

Related Stories:

RELATED स्मार्टफोन यूज करते वक्त रखे इन बातों का ध्यान, कभी नहीं होगी आंखें खराब