महिला विश्व कप : भारत ने ऑस्ट्रलिया को 48 रनों से हराया

प्रोविडेंस (गयाना) : भारत ने लीग ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया को एकतरफा मुकाबले में 48 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलेस पेरी ने सर्वाधिक नाबाद 39 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट अनुजा पाटिल ने झटके। इससे पहले टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 167 रन बनाए। भारत की ओर से ओपनर स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 83 रन बनाए, जबकि कप्तान हरमन प्रीत कौर ने 43 रनों का योगदान दिया।  
 

मिताली ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अर्धशतक बनाकर टीम को जीत दिलाई। आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले हुई बारिश ने परेशान किया लेकिन मिताली ने अपना 17वां टी20 अर्धशतक बनाकर पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाई। इसके बाद स्पिनरों ने आयरलैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर भारत को आसान जीत दिलाई।

भारत आयरलैंड को 52 रन से हराकर अंतिम चार में पहुंचा है। भारत और आस्ट्रेलिया ग्रुप बी में शीर्ष दो स्थान पर रहे जबकि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान बाहर हो गए। आस्ट्रेलियाई टीम भी शानदार फार्म में है जिसने पहले मैच में पाकिस्तान को 52 रन से हराया। इसके बाद आयरलैंड को नौ विकेट से और न्यूजीलैंड को 33 रन से शिकस्त दी। मेग लानिंग की टीम में यूं तो कई मैच विनर हैं लेकिन विकेटकीपर एलिसा हीली शानदार फार्म में है। वह पिछली 8 पारियों में छह अर्धशतक बना चुकी है।

टीमें
भारत :
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रौद्रिगेज, वेदा कृष्णामूर्ति, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, डायलान हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वस्त्रकार, अरूंधति रेड्डी
आस्ट्रेलिया : मेग लानिंग (कप्तान), रशेल हैंस, निकोल बोल्टन, एशले गार्डनर, एलिसा हीली, डेलिसा किमिंस, सोफी मोलिने, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगान शट, एलिसे विलानी, टायला वी, जार्जिया वारेहम, निकोला कारे।
मैच का समय :रात 8 . 30 से

Related Stories:

RELATED महिला विश्व कप : आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराकर चौथी बार जीता खिताब