महिला ने अपनी डिलीवरी का Live Video किया शेयर, बाथटब में दिया बच्चे का जन्म

न्यूयार्कःएक महिला ने बिना किसी मदद के न सिर्फ अपने बच्चे को जन्म दिया बल्कि डिलीवरी की लाइव स्ट्रिमिंग भी यूट्यूब पर किया। लाइव वीडियो शुरू करने के करीब 35 मिनट बाद महिला ने अपने घर में बच्चे को जन्म दिया । अमेरिका के मिस्सौरी की रहने वाली कारा बेकर (28) पहले से तीन बच्चों की मां हैं। पहले बच्चे के जन्म के दौरान महिला को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।



कारा के पति ब्रिस 38 साल के हैं और आईटी स्पेशलिस्ट के तौर पर काम करते हैं। कारा ने बताया कि क्यों उन्होंने नेचुरल तरीके से बच्चे को जन्म देने का फैसला किया क्योंकि पहले बच्चे के जन्म के दौरान न सिर्फ काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, बल्कि मेडिकल बिल भी करीब 27 लाख रुपये का हो गया। इसी वजह से उन्होंने चौथे बच्चे को घर पर ही जन्म देने का फैसला किया था. उन्होंने घर में बच्चे को जन्म देने से जुड़े टैबू को खत्म करने की कोशिश करते हुए लाइव वीडियो शेयर किया।



कारा ने 23 मार्च को बेटी को जन्म दिया और उसका नाम मोली फे बेकर रखा गया है। कारा ने बताया कि पहले बच्चे के जन्म के वक्त जो भी किया गया वह पैसों से जुड़ा था, न कि बच्चे के भविष्य से। पहली डिलीवरी के वक्त कोई डॉक्टर नहीं था, सिर्फ नर्स ही वहां मौजूद थीं। बच्चे को ब्रेस्टफीड कराने से भी रोका गया था। इसके बाद उन्होंने दूसरे बच्चे को एक चाइल्ड बर्थ सेंटर में जन्म दिया था। कारा ने कहा कि पहली डिलीवरी में काफी मुश्किलें आई थी, इसलिए उन्होंने खुद को एजुकेट करने का फैसला किया।



उन्होंने कहा कि वाटर बर्थ काफी अच्छा रहा, लेकिन वह पहले डरी हुईं थीं। कारा ने कहा कि उन्होंने चाइल्ड बर्थ से जुड़े काफी वीडियो भी देखे थे। उन्होंने कहा कि इस बात का उन्हें अहसास हो गया था कि बच्चे को जन्म देने के साथ ही महिला का डर खत्म हो जाता है।तीसरे बच्चे के जन्म के साथ ही कारा काफी कॉन्फिडेंट हो चुकी थी।



तीसरे बच्चे की डिलीवरी से कुछ घंटे पहले तक वह शॉपिंग भी कर रही थी। कारा ने बताया कि चाइल्ड बर्थ सेंटर में तीसरे बच्चे का जन्म भी वाटर बर्थ के जरिए हुआ। लेकिन चौथे बच्चे को उन्होंने अपने घर पर ही जन्म देने का फैसला किया।कारा ने बताया कि कई महिलाओं के बर्थ वीडियो देखकर उनका डर जाता रहा था।

Related Stories:

RELATED अस्पताल के गेट पर इसलिए हुई महिला की डिलीवरी