वेडिंग रिहर्सल दौरान लड़की से हुआ एेसा धोखा, सच जानकर रह गई अवाक्

बीजिंगःचीन में इन दिनों धोखे से शादी का  चलन बढ़ गया है। वेडिंग प्लानर बनाने के चक्कर में लड़की के साथ एेसा धोखा किया गया कि ,सच जानकर वह अवाक् रह गई। दरअसल  वेडिंग रिहर्सल दौरान एक लड़की की असली शादी करवा दी गई। लड़की ने दावा किया है कि चीन में एक डमी शादी के दौरान धोखे से अजनबी के साथ उसकी शादी करा दी गई। 21 साल की यह महिला हांगकांग की है। उसने बताया कि वेडिंग प्लानर बनने के लिए उसे ट्रेनिंग के तहत सबसे पहले मॉक वेडिंग में शामिल होने के लिए कहा गया था। 

इस डमी शादी में उसे दुल्हन का रोल निभाने का जिम्मा दिया गया। इस दौरान उसे भनक ही नहीं लगी कि यहां सचमुच में उसकी शादी कराई जा रही है। दरअसल, महिला ने सबसे पहले मेक-अप आर्टिस्ट के लिए आवेदन किया था। हालांकि कंपनी ने उसे वेडिंग प्लानर बनने के लिए राजी कर लिया। उसे बताया गया कि इससे वह ज्यादा पैसे कमा सकती है। हांगकांग में उसे एक हफ्ते तक फ्री ट्रेनिंग दी गई। इसके बाद डमी शादी के लिए उसे चीन के फुजियान प्रांत में भेजा गया।

यहां दूल्हे के साथ उससे सचमुच में शादी के डॉक्युमेंट पर हस्ताक्षर करा लिए गए। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की ओर से बताया गया था कि बाद में यह शादी अमान्य हो जाएगी। महिला के हांगकांग पहुंचने के बाद ही उसे पता चल पाया कि धोखे से उसकी शादी करा दी गई है। इसके बाद महिला कानूनी मदद ले रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इस स्कैम का मकसद हांगकांग  में रहने के लिए कानूनन औपचारिकताएं पूरी करना है और इसका आधार यह होगा कि व्यक्ति की पत्नी वहीं की है। जानकारों का कहना है कि यह नए तरफ का मैरिज स्कैम है। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED भयानक हादसे के बाद लड़की के साथ हुआ ''चमत्कार'', वीडियो देख हो जाएंगे रौंगटे खड़े