IPS पर पत्नी ने दर्ज कराया दहेज का मुकदमा, 5 करोड़ रुपये के लिए शारीरिक उत्पीड़न करने का आरोप

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के थाना नौचंदी में दिल्ली में तैनात एक आईपीएस अधिकारी के खिलाफ उनकी पत्नी ने 5 करोड़ रुपए के दहेज के लिए मारपीट करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता ने अपने पति के दूसरी महिलाओं से संबंध होने के आरोप भी लगाए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बताया गया कि 27 नवंबर 2015 को शास्त्रीनगर निवासी चरणदास सिंह की बेटी नम्रता का विवाह सुभाष नगर के रहने वाले अमित निगम पुत्र गंगाचरण निगम से हुआ था। अमित निगम 2015 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और वर्तमान में दिल्ली स्थित पीएसी में अडिशनल कमांडेंट हैं। नम्रता के अनुसार शादी के बाद से ही ससुराल में दहेज को लेकर उनका उत्पीड़न शुरू हो गया था। आरोप है कि पति 5 करोड़ रुपये के दहेज की मांग को लेकर उन्हें बुरी तरह से पीटते थे।

आरोप यह भी है कि 30 अप्रैल को अमित ने नम्रता को बुरी तरह पीटा, जिससे वह बेहोश हो गई। इसके बाद उन्हें कमरे में बंद करके अमित वहां से चले गए। होश में आने पर नम्रता अपनी एक सहेली के पास पहुंची और सारी बात की जानकारी दी। इसके बाद नम्रता ने पति और सास-ससुर के खिलाफ थाना नौचंदी में दहेज उत्पीड़न और मारपीट से संबंधित तहरीर दी। थाना नौचंदी प्रभारी नीरज सिंह ने बताया कि नम्रता की तहरीर पर संबंधित धाराओं में 17 मई को ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने घटना के बारे कहा कि निगम के खिलाफ उनकी पत्नी ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराया है। मामले की जांच की जा रही है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!