...कौन होगा लुधियाना से ‘आप’ का उम्मीदवार, नए चेहरे की करनी होगी तलाश

लुधियाना(हितेश): आम आदमी पार्टी ‘आप’ के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बरनाला में आयोजित रैली के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लडऩे का ऐलान करने के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि लुधियाना से कौन उम्मीदवार होगा, क्योंकि पिछली बार आप की तरफ  से चुनाव लडऩे वाले एच.एस. फुल्का ने हाल ही में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

हालांकि फुल्का के मुलांपुर दाखा से विधायक बनने के बाद यह कहा जा रहा था कि आजाद चुनाव लड़कर 2 लाख से ज्यादा वोट लेने वाले सिमरजीत बैंस को आम आदमी पार्टी द्वारा अगला उम्मीदवार बनाया जा सकता है, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले ही बैंस ने आप का साथ छोड़ दिया था और अब बागी होकर नई पार्टी बनाने वाले सुखपाल खेहरा के हक में उतरने के बाद बैंस द्वारा वापस आम आदमी पार्टी के साथ हाथ मिलाने की गुंजाइश नहीं बची है। यहां बताना उचित होगा कि फुल्का व बैंस के बाद आम आदमी पार्टी के पास लुधियाना में इन दोनों नेताओं के मुकाबले का कोई लीडर नहीं है?, से में आपको लुधियाना के लिए नए चेहरे की तलाश करनी होगी।


कांग्रेस के साथ गठबंधन पर टिकी नजरें
आम आदमी पार्टी का कांग्रेस के साथ गठबंधन होने की अटकलें भी चल रही हैं, लेकिन कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने गठबंधन करने पर एतराज जताया है, उसके बाद आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना को खारिज कर दिया है, इससे भी बढ़कर केजरीवाल ने रविवार को बरनाला में आयोजित रैली के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब की सभी सीटों पर चुनाव लडऩे का ऐलान कर दिया है, हालांकि अभी राष्ट्रीय स्तर पर महा गठबंधन की तस्वीर साफ  नहीं हो पाई है और अगर कांग्रेस व आम आदमी पार्टी उसका हिस्सा बनेगी तो इसका असर पंजाब में भी देखने को मिल सकता है।


जस्टिस जोरा सिंह हो सकते हैं फतेहगढ़ साहिब से उम्मीदवार
पिछले लोकसभा चुनाव में ‘आप’ को देशभर में जिन चार सीटों पर कामयाबी मिली थी उनमें फतेहगढ़ साहिब भी शामिल है, जहां के एम.पी, हरिंद्र सिंह खालसा का कुछ देर बाद ही केजरीवाल के साथ विवाद हो गया था और वह लंबे समय से सस्पैंड चल रहे हैं, अब खालसा के भाजपा में शामिल होने की खबरें सुनने को मिल रही है? से में चर्चा है कि हाल ही में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए जस्टिस जोरा सिंह फतेहगढ़ साहिब से उम्मीदवार हो सकते हैं।

Related Stories:

RELATED लोकसभा चुनाव 2019:लुधियाना में पैराशूट उम्मीदवार दे सकती है ‘आप’