PM मोदी की ‘आयुष्मान भारत’ योजना से प्रभावित हुआ WHO, कहा- यह बड़ी पहल

नेशनल डेस्क: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO)के महानिदेशक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 50 करोड़ लोगों को प्रति वर्ष पांच लाख रूपये का स्वास्थ्य बीमा कवर प्रदान करने वाले ‘आयुष्मान भारत’ पहल की सराहना करते हुए इसे एक ‘बड़ी प्रतिबद्धता’ करार दिया है। इस महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य सेवा योजना को दुनिया की सबसे बड़ी ऐसी योजना बताया जा रहा है जिसके तहत 10 करोड़ परिवारों को लाभ प्रदान करने का लक्ष्य रखा गया है।
 PunjabKesari
महानिदेशक टेडरोस ग्रेवियेसस ने ट्वीट किया कि भारत की पहल आयुष्मान भारत या सार्वभौम स्वास्थ्य कवरेज से काफी प्रभावित हूं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, आपको इस पहल के लिये धन्यवाद। उन्होंने अपने ट्वीट में मुलाकात के लिये स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा को भी धन्यवाद दिया। विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक को धन्यवाद देते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा को वहनीय और सभी की पहुंच के दायरे में लाना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच रही है। उन्होंने कहा कि आपको इन शब्दों के लिये धन्यवाद । 
PunjabKesari

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 सितंबर को झारखंड की राजधानी रांची से ‘आयुष्मान भारत’’ योजना की शुरूआत करेंगे। इस योजना के तहत देश के 10.74 करोड़ परिवारों का 5 लाख रूपये तक का स्वास्थ्य बीमा कराया जायेगा। गौरतलब है कि पीएम ने 15 अगस्त को लालकिला की प्राचीर से अपने संबोधन में कहा था कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर 25 सितंबर को सरकार ‘आयुष्मान भारत’ योजना की शुरूआत की जायेगी। 
PunjabKesari

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED मोदी सरकार ने चार वर्षों में 98 नए सरकारी चिकित्सा संस्थान खोले : नड्डा