Video: जब गेंदबाज ने अंपायर को कहा- ‘मां कसम आउट है’

नई दिल्लीः क्रिकेट मैच के दाैरान कुछ खिलाड़ी ऐसी हरकतें कर बैठते हैं, जिसे फिर हमेशा के लिए याद रखा जाता है। कई बार खिलाड़ियों की आपसी लड़ाई सुर्खियां बटोरती हैं तो कई बार गेंदबाज द्वारा विकेट लेने के बाद अनोखे अंदाज में मनाया गया सेलिब्रेशन। लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि गेंदबाज ऐसी अपील कर जाए कि उस दौरान सिर्फ वही सीरियस हो और बाकी सभी उसे देख हंसना शुरू कर दें। बाकी खिलाड़ी इसलिए हंसे, क्योंकि गेंदबाज ने अपील करते हुए अपांयर के सामने मां की कसम खा ली। 

दरअसल, मामला थोड़ा पुराना है। 2014 में विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान तमिलनाडु और बंगाल के बीच मैच खेला जा रहा था। बंगाल के गेंदबाज लक्ष्मीरतन शुक्ला ओवर डाल रहे थे। तभी एक गेंद बल्लेबाज के बैट के करीब से होती हुई गुजरी। इसके बाद लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने जोरदार अपील की और अंपायर को यह तक कह बैठे ‘मां कसम आउट है’। 

अंपायर ने सुनाया यह फैसला
लक्ष्मीरतन शुक्ला को लगा कि बैट्समैन आउट है लेकिन अंपायर को सब कुछ साफ समझ आ रहा था। दरअसल गेंद ने बल्ले को जरा भी टच नहीं किया था। हालांकि अंतिम निर्णय अंपायर का ही मान्य होता है। अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया क्योंकि गेंद बिना बल्ले को छूती हुई चली गई थी। लेकिन गेंदबाज की ऐसी हरकत से हंसी का महौल जरूर बन गया।

मैच के बाद एक इंटरव्यू में शुक्ला ने माना भी कि वह उस दौरान बेहद दबाव में थे और वह इस तरह की बचकानी हरकत कर बैठे। मगर जो भी हो, जिसने भी ये मैच देखा शायद ही वो ये मजाकिया पल भूल सके।

देखें वीडियो-

 

Related Stories:

RELATED अंपायर ने दिया गलत आउट तो भड़क उठे गौतम गंभीर, देखे Video