दही-हांडी सेलिब्रेशन के दौरान गिरा स्टेज, घायल हुए कई श्रद्धालु (Watch video)

नेशनल डेस्क: देश भर में भगवान कृष्ण जन्माष्टमी पर्व उल्लास के साथ मनाया गया। महाराष्ट्र में जगह-जगह पारंपरिक ‘दही हांडी’ का आयोजन किया गया जिसमें कई युवाओं ने हिस्सा लिया। हालांकि इस दौरान कई जगह हादसों की भी खबर आई। ऐसा ही एक हादसा पुणे में भी हुआ जहां ‘दही हांडी’ कार्यक्रम के दौरान स्टेज गिर गया। 

इस पूरी घटना की एक वीडियो भी सामने आई है जिसमें दिखाई दे रहा है कार्यक्रम के दौरान अचानक मंच गिर गया जिस कारण वहां अफरा-तफरी मच गई। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बता दें कि सोमवार को आयोजित दही हांडी कार्यक्रम के दौरान मुंबई और उपनगरों में हुए हादसों में एक गोविंदा की मौत हो गयी जबकि 150 घायल हो गये। वहीं ठाणे जिले में हुए हादसे में 10 और 12 साल के दो बच्चों सहित 13 गोविंदा घायल हो गये।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में जन्माष्टमी त्योहार के दौरान दही हांडी का आयोजन किया जाता है। इस परंपरा में रंग बिरंगे कपड़े पहने युवक यानी गोविंदा दही की हांडी तक पहुंचने के लिए मानवीय पिरामिड बनाते हैं और हवा में लटकती हांडी को तोड़ते हैं। इस बार सरकार ने दुर्घटना को टालने के लिए सिर पर हेलमेट लगाने और नीचे जाल लगाने की भी व्यवस्था की थी। 
 

Related Stories:

RELATED Republic Day पर कॉन्स्टेबल ने उड़ाए डांस कर रहे बच्चों पर पैसे, वीडियो वायरल