जब DCP पिता ने IPS बेटी को ठोका सलाम

नेशनल डेस्कःहैदराबाद के बाहरी कोंगरा इलाके में आयोजित तेलंगाना राष्ट्र समिति की जन बैठक के दौरान एक पल ऐसा भी आया, जब आईपीएस बेटी को पिता ने सलाम ठोका। दरअसल, पिता पुलिस सेवा में पिछले तीन दशकों से हैं, जबकि बेटी ने चार साल पहले ही पुलिस फोर्स ज्वाइन की है। लेकिन रविवार को जब दोनों आमने-सामने हुए तो पिता ने अपनी बेटी को सलाम ठोका।

पुलिस उपायुक्त एआर उमामहेश्वरा सरमा को अपनी वरिष्ठ अधिकारी सिंधू सरमा को सलाम ठोकते काफी गर्व महसूस हुआ। बता दें कि सिंधू जगतियाल जिले में पुलिस अधीक्षक के तौर पर कार्यरत हैं। अगले साल रिटायर होने जा रहे सरमा इस वक्त हैदराबाद के मलकाजगिरी इलाके में DCP के पद पर हैं, जबकि बेटी सिंधू 2014 की आईपीएस अधिकारी हैं।

उमामहेश्वरा सरमा ने बताया कि यह पहला मौका है, जब हम दोनों अपनी ड्यूटी के दौरान साथ आए हैं। उन्होंने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मैं उसके साथ काम कर रहा हूं। उमामहेश्वरा सरमा ने बतौर सब-इंस्पेक्टर अपने करियर की शुरूआत की और हाल ही में उन्हें आईपीएस रैंक का दर्जा प्राप्त हुआ है।

सरमा ने आगे कहा, वो मेरी सीनियर अफसर हैं, जब मैं उन्हें देखता हूं तो सलाम करता हूं। हम अपना-अपना काम करते हैं और आपस में इसको लेकर चर्चा नहीं करते हैं। लेकिन घर में हम किसी भी दूसरे पिता-बेटी की तरह रहते हैं। जन बैठक के दौरान महिलाओं की सुरक्षा का जिम्मा संभाले सिंधू ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं, हम दोनों के लिए साथ काम करने का यह अच्छा अवसर है।

 

Related Stories:

RELATED बेटियों को समझता था बोझ इसलिए....