whatsapp की बिकनी इमोजी हो जाएगी चेंज!

लॉस एंजिलस: सोशल मीडिया और चैटिंग एप्स अब हमारी जिंदगी का हिस्सा बन चुके हैं। चाहे दोस्तों के ग्रुप्स हों या परिवार से जुड़े रहने की बात हो, हम इन एप्स का खूब इस्तेमाल करते हैं और इन एप्स में मौजूद इमोजी चैटिंग हमें अपनी भावनाएं व्यक्त करने में मदद करती हैं। समय-समय पर इनमें अपडेट्स भी होते रहते हैं। इसी तरह अब पोल्का डॉट बिकिनी इमोजी को ‘सभ्य’ बनाने के इरादे से इसमें बदलाव किया जाएगा।

खबर है कि यूनिकोड कन्सोर्टियम  इस इमोजी को बदलने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है। यह एक ग्लोबल नॉन-प्रॉफिट फोरम है जो इमोजी में बदलाव का काम देखती है। फिलहाल पीले पोल्का डॉट्स वाली गुलाबी रंग की बिकिनी को हटाकर उसकी जगह गुलाबी वन पीस स्विम सूट लाने पर विचार किया जा रहा है। यह बदलाव उन यूजर्स के लिए किया जा रहा है जो इस इमोजी का इस्तेमाल तो करना चाहते हैं लेकिन सांस्कृतिक बंधनों की वजह से टू पीस बिकिनी भेजने में सहज नहीं होते हैं। इस बदलाव का सुझाव देने वाले कई लोगों में 38 साल की फ्लोरी हचिन्सन भी शामिल हैं। 

उनका कहना है कि उन्हें बिकिनी से दिक्कत नहीं है। उन्होंने बिकिनी पहनी है लेकिन जरूरी नहीं कि हर लड़की इसे पहनती हो। उनके लिए एक दूसरा विकल्प होना चाहिए। पिछले साल फ्लैट रैड शू का इमोजी भी हचिन्सन ने ही शामिल करवाया था। हालांकि, इस फैसले से हर कोई सहमत नहीं है। इंटरनैशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर स्टैंडर्डाइजेशन के सदस्य माइकल एवरसन और एंड्रयू वैस्ट ने इस पर आपत्ति जताई है। एवरसन का सवाल है कि ऐसा करने की जरूरत क्या है। जिसे अपने चैट में स्विमसूट का इस्तेमाल करना होगा, उसे टू पीस बिकिनी से भी कोई दिक्कत नहीं होगी। 

Related Stories:

RELATED पॉर्न स्टार ने किताब में ट्रंप के प्राईवेट पार्ट को लेकर लिखी अजीब बात, किए चौंकाने वाले खुलासे