Apple इवेंट में लांच होंगे कई शानदार प्रोडक्ट्स, 6.1-इंच डिस्प्ले के साथ अाएगा सस्ता IPhone

गैजेट डेस्क- अमरीकी टैक कंपनी एप्पल 12 सितंबर यानी कल क्यूपर्टिनो के स्टीव जॉब्स थिएटर में लांचिंग इवेंट का अायोजन करने जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि इंवेट में कंपनी अपने तीन नए iPhone, एप्पल वॉच, AirPods 2, MacBooks और नए iPads को पेश करेगी। भारतीय समयनुसार यह इंवेट कल रात 10.30 बजे शुरू होगा और एप्पल हमेशा की तरह इस बार भी अपने लांच इवेंट को लाइव स्ट्रीम करेगी। आप अपने PC, iPhone और iPad पर इस इवेंट को देख सकते हैं। PC के लिए macOS 10.11 पर आपको Safari ब्राउजर और विंडोज 10 पर Microsoft Edge की जरूरत होगी। इसके अलावा आप apple.com/apple-events/september-2018/ पेज पर इस इवेंट को लाइव देख सकते हैं। अाइए जानते हैं इंवेट में लांच होने वाले प्रोडक्ट्स के बारे में...

PunjabKesari
 - iPhone Xs, iPhone Xs Max

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी पिछले साल पेश किए गए iPhone X के अपग्रेडेड वर्जन iPhone Xs को पेश करेगी। इस डिवाइस को इंटरनल अपग्रेड के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं इस बार गोल्ड में नए कलर ऑप्शन को पेश किया जा सकता है। इस साल उम्मीद की जा रही है कि कंपनी iPhone Xs के बेस मॉडल को $800 (लगभग 56,800 रुपए ) में पेश कर सकती है। iPhone Xs Max को iPhone X के डिजाइन की तरह पेश किया जाएगा। वहीं इसमें 6.5-इंच OLED डिस्प्ले होगा। इसके अलावा iPhone Xs Max के बेस वेरिएंट को $999 (लगभग 71,000 रुपए) में पेश किया जा सकता है।

PunjabKesari- iPhone Xs और iPhone Xs Max को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसमें एप्पल A12 SoC होगा जो कि TSMCs 7nm प्रोसेस पर बना होगा। इसके साथ ही इसमें ग्लास बैक, ड्यूल कैमरा और एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ नॉच और फेस आईडी को इंप्रूवमेंट के साथ पेश किया जाएगा। 

PunjabKesari- iPhone 9

iPhone 9 में 6.1-इंच LCD पैनल दिया जा सकता है और इसमें एज-टू-एज डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें सिंगल कैमरा सेटअप बैक में होगा। इसमें फेस आईडी के अलावा टच आईडी फिंगरप्रिंट स्कैनर सपोर्ट होगा। स्मार्टफोन को ड्यूल सिम कार्ड सपोर्ट के साथ भी पेश किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि iPhone 9 की शुरुआती कीमत $699 ( लगभग 49,700 रुपए) होगी।

PunjabKesari- एप्पल वॉच सीरीज 4

माना जा रहा है कि इस साल एप्पल वॉच सीरीज 4 को भी पेश किया जा सकता है। नई वॉच में एप्पल स्क्रीन को स्लिम करेगी और स्क्रीन साइज को भी बड़ा किया जाएगा। कंपनी Watch 4 को 42mm और 38mm में ही पेश करेगी। एप्पल वॉच सीरीज 4 का स्क्रीन रिजॉल्यूशन 384X480 पिक्सल होगा।

PunjabKesari- AirPods 2

कंपनी वायरलेस एयरपोड्स 2 को लांच कर सकती है और इसमें इंप्रूव वायरलैस चिप और ‘हे सिरी’ का अपडेट सपोर्ट होगा जोकि वॉल्यूम प्लेबैक और ऑडियो प्लेबैक को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा इसमें noise कैंसिलेशन दिया जा सकता है। AirPods 2 को कंपनी $159 (लगभग 11,400 रुपए) में पेश कर सकती है।

PunjabKesari- Apple iPad Pro और MacBook

उम्मीद की जा रही है कि iPad Pro मॉडल्स को MacBooks के साथ WWDC 2018 में पेश किया जाएगा। अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार iPad Pro में एज-टू-एज डिस्प्ले होगा। साथ ही एप्पल इसमें होम बटन की जगह टच आईडी फिंगरप्रिंट स्कैनर देगी। यह फीचर iPad Pro 10.5-इंच और iPad Pro 12.9-इंच मॉडल्स में होंगे। बता दें कि इन सभी प्रोडक्टस की पूर्ण रूप से जानकारी तो 12 सितंबर को इंवेट के दौरान ही पता चलेगी। 

PunjabKesari

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!