Kundli Tv- Life में लाना चाहते हैं Romance, तो अपनाएं ये Tips

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

खुशहाल जीवन की कामना तो आज के समय में हर किसी की होती है। सब अपनी जिंदगी को सुखी बनाने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। लेकिन कई बार एेसा होता है कि हर नाकाम कोशिशों के बावजूद भी कहीं न कहीं कोई कमी रह ही जाती है, जिससे व्यक्ति को वो खुशियां हासिल नहीं हो पाती हैं। इंसान को केवल इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि अगर बूरा टाइम भी आता है तो वह हमेशा के लिए नहीं होता है। कभी न कभी अच्छा समय भी आएगा। ज्योतिष के अनुसार मनुष्य की कुंडली में कई एेसे ग्रह भी होते हैं जो हमाने जीवन में बूरा समय लाते हैं। तो आज आपको कुछ एेसे उपायों के बारे में बताएंगे जिस को अपनाने से स्त्री या पुरुष की लाइफ में खुशहाली आएगी।  
PunjabKesari
सुबह उठते समय सबसे पहले अपने इष्ट देव को नमस्कार कीजिए और अपने दिन को शुभ बनाने के लिए उनसे प्रार्थना करनी चाहिए। यदि रोजाना एेसा ही किया जाए तो आपके मन में सकारात्मकता का संचार बना रहेगा।

हर रोज घर से बाहर जाने के लिए कुछ खाकर निकलना चाहिए। जैसे- सोमवार को घर से निकलने से पहले आईने में अपना चेहरा देखना, मंगलवार को मिठाई या गुड आदि खाकर घर से बाहर निकलना, बुधवार को हरे धनिए की कुछ पत्तियां, गुरुवार को सरसों के कुछ दाने, शुक्रवार को दही और शनिवार को तेल से बने व्यंजन खाकर ही घर से निकलना चाहिए। एेसा करने से बूरा समय जल्दी दूर हो जाता है।  
PunjabKesari
हर व्यक्ति को मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर उन्हें मीठा पान अर्पित कर, तेल का दीपक जलाना चाहिए और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। इससे सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है।  

प्राचीन समय से ही दान करने का प्रचलन काफी रहा है और आज के समय में भी इसकी महत्वता बताई गई है। रोजाना कम से कम किसी एक गरीब को गुड़ चना या धन का दान करना चाहिए, इससे परिवार में बरकत बनी रहती है और उस इंसान की दुआएं भी मिलती है। 
PunjabKesari
हर सोमवार और मंगलवार को पति-पत्नी दोनों मिलकर माता गौरी और भगवान शिव की पूजा-अर्चना करें। इससे दोनों का जीवन सुखी और प्रेम पूर्वक व्यतीत होता है। 

जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए किसी मंदिर या स्थान पर एक पीपल का पौधा लगाएं और उसकी रोजाना देखभाल भी करें। 
PunjabKesari
बैडरुम में सोने से पहले थोड़ा सा कपूर जला दीजिए। इसकी सुगंध से नकारात्मकता दूर होती है और नींद भी अच्छी आती है। 

अपने घर से नकारात्मकता को दूर करने के लिए रोज घर में गूगल जलाएं। 
PunjabKesari
बूरी नजर से बचने के लिए दिन में दो बार एक रोटी लीजिए इस रोटी को अपने ऊपर से 11 बार वार कर किसी कुत्ते को खिलाएं। 

क्या आपकी भी शादी में हो रही देरी (देखें VIDEO)

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED अगर सेक्स लाइफ में आ रही है परेशानी तो इस ग्रह को सुधारें