लोकसभा चुनाव 2019: थम गई वोटिंग पक्रिया, शाम 6 बजे तक 60% से अधिक मतदान

भोपाल: एमपी में रविवार को भोपाल समेत आठ संसदीय क्षेत्रों में शाम छह बजे मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और एक करोड़ 44 लाख से अधिक मतदाताओं में से 60 प्रतिशत से अधिक लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। 

PunjabKesari

शाम पांच बजे तक लगभग 60 प्रतिशत मतदान 
मध्यप्रदेश में आज भोपाल समेत आठ संसदीय क्षेत्रों में शाम पांच बजे तक एक करोड़ 44 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग 60 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।
 

PunjabKesari

 

भोपाल में बुजुर्ग मतदाताओं ने बढ़-चढ़ कर किया मतदान
भोपाल में बुजुर्ग मतदाताओं ने पूरे जोश के साथ मतदान किया, कोई किसी के कंधे पर बैठकर वोटिंग करने आया तो, किसी ने व्हीलचेयर का सहारा लेकर मतदान किया तो कोई राजा महाराज के शौक रखने वाले मतदाता ऊंट की सवारी करते हुए वोट डालने आए।

यहां 714 में से अभी तक डले है मात्र 3 वोट
शिवपुरी के गांव डोंगर में मतदान का बहिष्कार, 714 वोट में से अब तक सिर्फ 3 ही वोट डले, प्राचीन बलारी माता मंदिर का रास्ता वन विभाग द्वारा बन्द किए जाने का ग्रामीणों ने किया विरोध।

PunjabKesari

मुंह में लगा था ऑक्सीजन मास्क, एंबुलेंस में पहुंचा मतदान केंद्र
भोपाल के कोलार इलाका निवासी 76 साल के एमआर नकीले मत्सय पालन विभाग से रिटायर्ड अधिकारी कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं और पिछले करीब आठ दिन से भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती है। ऑक्सीजन लगी हुई है। लेकिन मतदान का जज्बा ऐसा की एंबुलेंस से मतदान करने बैरागढ़ चिचली में मतदान करने पहुंचे।

PunjabKesari

सागर में BJP पार्षद पर हमला, कांग्रेस पर लगाया आरोप
सागर के नरयावली नाका वार्ड में BJP पार्षद सोमेश जड़िया पर कांग्रेसियों द्वारा हमला किए जाने की खबर है। हमले में पार्षद को गंभीर चोंटे आई, गम्भीर हालत में पार्षद को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

PunjabKesari

भिंड के करथरा में सिर फोड़ा, EVM में फेवीक्विक डाली
भिंड के करथरा में पोलिंग बूथ पर भाजपा कार्यकर्ता का सिर फोड़ने की घटना सामने आई है। गोरमी के अकलौनी में ईवीएम में लगी भाजपा की बटन पर फेवीक्विक डाले जाने की घटना भी हुई है।

PunjabKesari

मध्य प्रदेश में 4 बजे तक 52.62 फीसदी मतदान

वोट डालने को लेकर मारपीट
भिंड के आलमपुर थाना के कुरथर में बूथ न 237 पर दबंगों ने एक युवक को वोट डालने से ना किया, लेकिन जब वह नहीं माना और वोट डाल दिया दबंगों ने युवक की जमकर पीटाई कर डाली।


3 बजे तक 45.60 फीसदी मतदान
मध्यप्रदेश में आठ संसदीय क्षेत्रों में 3 बजे तक लगभग 45.60 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

PunjabKesari

2019 में किसका होगा बेड़ा पार, सुनिए क्या कहती है ग्वालियर की जनता

हांगकांग से आकर दंपति ने दिया वोट
भोपाल में भावना और मनीष भवनानी ने हांगकांग से आकर शाहपुरा ए सेक्टर पोलिंग बूथ पर मतदान किया। दिव्यांग सुखसागर बथले ने गोंविदपुरा विधानसभा क्षेत्र के आईटीआई मतदान केंद्र नंबर 100 पर वोट दिया, इनके लिए कैब उपलब्ध कराई गई थी।

PunjabKesari

MP में दो बजे तक 42.25 मतदान

ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार
सांची विधानसभा की शाहपुर भरतीपुर पंचायत, राजगढ़ लोकसभा सीट के नर्सिंगढ़ कुकल्याखेड़ी और सागर लोकसभा के गिरोल गांव में मूलभूत सुविधाएं ना होने के काऱण ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। 

PunjabKesari

शादी से पहले भाई-बहन पहुंचे वोट करने
विदिशा लोकसभा की खातेगांव विधानसभा क्षेत्र में आदर्श मतदान केंद्र लोकसेवा भवन में टीना वर्मा और आशीष वर्मा शादी की रस्मों के बीच वोट करने मतदान केंद्र पहुंचे। आशीष और टीना दोनों भाई बहन है और दोनों की शादी एक ही दिन 15 मई की तय हुई है।

पूर्व CM ने परिवार समेत डाला वोट
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने परिवार समेत जेत बूथ पर वोट डाला। शिवराज के साथ इस दौरान उनके दोनों बेटे और पत्नी साथ थे। मतदान से पहले शिवराज ने अपनी कुल देवी और कुल देवता के मंदिर में पहुंच कर पूजा अर्चना की। शिवराज ने फिर से केंद्र में बीजेपी की ही सरकार बनने का दावा किया है।

नरेंद्र सिंह तोमर ने डाला वोट
ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पत्नी संग मुरार स्थित पोलिंग बूथ पर किया मतदान, नरेंद्र सिंह ने देश में एनडीए की सरकार बनने का किया दावा

PunjabKesari


मध्य प्रदेश में 1 बजे तक 35.44 फीसदी मतदान

PunjabKesari

 

पीसी शर्मा और CEO वीएल कांताराव ने डाला वोट
मध्य  प्रदेश निर्वाचन अधिकारी वीएल कांताराव और कैबिनेट मंत्री पीसी शर्मा ने आग आदमी की तरह लाइन में लगकर डाला वोट
 

भोपाल मतदान केंद्रों पर अव्यवस्था से दिग्विजय नाराज, नही जाएंगें राधौगढ़ अपना वोट डालने
भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के वोट डालने राधौगढ़ नहीं जा रहे हैं। उन्हें आज सुबह हेलिकॉप्टर से मतदान करने राजगढ़ जाना था, लेकिन प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है। सूत्रों का कहना है कि दिग्विजय सिंह अगर कार से राधौगढ़ जाएंगे तो समय ज्यादा लगेगा। इसलिए संभव है कि वे मतदान करने नहीं जाएं।

PunjabKesari

भिंड में फिर नज़रबंद किए गए सारे प्रत्याशी, समर्थकों की ओर से हंगामे की आशंका
भिंड में पुलिस-प्रशासन ने फिर वही किया जो विधान सभा चुनाव के दौरान हुआ था। बीजेपी,कांग्रेस और बीएसपी प्रत्याशियों को एक साथ सर्किट हाउस में नज़रबंद कर दिया गया। पुलिस को इनके समर्थकों की ओर से हंगामे की आशंका थी। कांग्रेस प्रत्याशी देवाशीष जरारिया, बीजेपी प्रत्याशी संध्या रॉय और बीएसपी प्रत्यासी बाबूलाल जमौर को सर्किट हाउस में पुलिस ने नज़रबंद कर दियाबीजेपी प्रत्याशी संध्या रॉय,मुरैना के अम्बाह से और कांग्रेस प्रत्याशी देवाशीष जरारिया ग्वालियर से मतदान कर भिंड लौट रहे थे, उसी दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।


PunjabKesari


कांग्रेस को वोट डालने के लिए विवाद
पोहरी में वोट डालने को लेकर विवाद, आदिवासी लोगों को कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने को लेकर की पिटाई, मामला दर्ज

 

12 बजे तक 28 फीसदी मतदान
मध्यप्रदेश में आज आठ संसदीय क्षेत्रों में 12 बजे तक लगभग 28 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। आधिकारिक जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश की आठ लोकसभा सीटों मुरैना, भिण्ड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ के लिये मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। यह मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। प्रदेश में मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।

PunjabKesari

11 बजे तक लगभग 20 प्रतिशत मतदान
मध्यप्रदेश में आज आठ संसदीय क्षेत्रों में सुबह ग्यारह बजे तक चार घंटो में लगभग बीस प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।राजधानी भोपाल में भी सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर कतार देखी जा रही हैं। मतदान सुबह सात बजे सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक चलेगा। चंबल अंचल के भिंड और मुरैना में भी मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। 

नरोत्तम मिश्रा ने परिवार के साथ डाला वोट
पूर्व मंत्री व दतिया विधायक नरोत्तम मिश्रा ने सहपरिवार किया मतदान

PunjabKesari

MP में 13.22 फीसदी मतदान
मध्य प्रदेश में 10 बजे तक कुल 13.22 फीसदी मतदान हुआ


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के भाई ने डाला वोट
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के भाई रामस्वरूप भारती ने गुना में अपने मत का किया प्रयोग। जनता से की ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील।
 

दिग्विजय सिंह की पत्नी ने डाला वोट
पूर्व CM और कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह का पत्नि ने डाला वोट, कहा- भोपाल की जनता अपनी पहचान के लिए मतदान करेगी, भोपाल में सिर्फ प्रेम और सौहार्द का समीकरण है


पांच पोते-पोती के साथ डाला वोट
राजगढ़ के जीरापुर में 101 साल की पूरी बाई अपने पांच पोते-पोती के साथ मतदान किया। वे 1952 से चुनाव में वोट डालती आ रही हैं।

PunjabKesari

नलखेड़ा में 102 वर्ष की भगवती देवी ने सबसे पहले किया मतदान
भगवती देवी व्यास निवासी नलखेड़ा(102 वर्ष) ने हर बार की तरह इस बार भी सबसे पहले मतदान किया। उनका कहना है कि वो सबसे पहले वोट डालती हैं, इसके बाद उन्होंने जनता से भी वोट देने की अपील की।

PunjabKesari

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी ने डाला वोट
गुना-शिवपुरी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया ने शिवपुरी के पोलिंग बूथ-152 पर जाला वोट।

PunjabKesari

मध्य प्रदेश में 9 बजे तक कुल 4.01 फीसदी मतदान

PunjabKesari

ममता की मिसाल, मतदान केंद्र पर 'मदर्स-डे'
आज मदर्स डे है और देशभर में वोटिंग भी, शिवपुरी के खुडा इलाके के वोटिंग केंद्र-17 पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता राखी सक्सेना अपने बेटे को गोद में लेकर ड्यूटी करती रहीं।

PunjabKesari

कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास ने किया वोट
मुरैना-श्योपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास रावत ने आम आदमी की तरह लाइन में लगकर अपने गृह ग्राम सुनवाई में मतदान किया।

PunjabKesari

‘पहले मतदान फिर जाएगी बारात’
शिवपुरी में दूल्हे डॉ. हर्ष कोठारी ने बारात निकलने से पहले किया मतदान, आज डबरा जाएगी बारात, कहा-मतदान जरूरी

PunjabKesari

सिंधिया ने डाला वोट
कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव और गुना लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महल के नजदीक एमआई शिशु मंदिर स्कूल पोलिंग बूथ पर मतदान किया। सिंधिया ने केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने  का दावा किया।

साध्वी प्रज्ञा ने वोट डाला
भोपाल सीट से BJP प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने वोट डाला। इस सीट पर उनका मुकाबला कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से है।

PunjabKesari

मुरैना में 30 मिनट देरी से शुरू हुआ मतदान

मुरैना के मतदान केंद्र-230 देवरी पर तकनीकी कारणों से 30 मिनट तक नहीं हो सका मतदान।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!