सीरीज हारने के बाद पत्रकार के सवाल पर आपा खो बैठे कप्तान कोहली

नई दिल्लीःइंग्लैंड के हाथों 4-1 से सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली आैर कोच रवि शास्त्री की रणनीति पर सवाल उठाना लाजमी हैं। पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने भी टीम के खराब प्रदर्शन पर नाराजगी जाहिर की है। आखिरी टेस्ट मैच के बाद जब प्रेस कांफ्रेंस के दाैरान एक पत्रकार द्वारा सवाल किया गया तो कोहली अपना आपा खो बैठे। 

क्या किया सवाल?
कोहली से पत्रकार ने पूछा कि पूरी सीरीज में टीम ने इंग्लैंड को कड़ी चुनाैती देने की कोशिश की। इस दौरान क्या टीम पर बीते 15 वर्षों में सबसे बेहतर भारतीय टीम होने के तमगे का अतिरिक्त दबाव था? क्या आपको लगता है कि यह पिछले 15 सालों की सबसे बेहतर टीम है। इसका जवाब देते हुए कोहली ने कहा- क्यों नहीं, हमें विश्वास है कि हम बेहतरीन टीम हैं। 

इतना सवाल-जवाब होने के बाद पत्रकार ने फिर उनसे एक बार पूछा- लेकिन क्या वाकई पिछले 15 सालों की यह सबसे बेहतरीन भारतीय टीम है? इस सवाल के बाद कोहली तमतमा गए आैर उल्टा रिपोर्टर से ही सवाल कर लिया कि आपको क्या लगता? आपको क्या लगता है? इस पर TOI के रिपोर्टर ने कहा- मुझे ऐसा नहीं लगता है। इस पर विराट ने पलटकर कहा- यह आपकी अपनी राय है।

गाैर हो कि पिछले कुछ दिनों पहले कोच शास्त्री यह बयान देकर हलचल पैदा कर दी थी कि माैजूदा भारतीय टीम पिछले 15-12 सालों की टीम से बेहतर है। उनके इस बयान के बाद वीरेंद्र सहवाग ने गुस्सा जाहिर करते शास्त्री को कहा था कि ड्रेसिंग रूम में बैठकर टीम नहीं बनती, मैदान पर मैच जीतना पड़ते हैं। 

Related Stories:

RELATED भारत-आॅस्ट्रेलिया T-20 सीरीज में किसका पलड़ा भारी? जानें पिछले 11 साल के आंकड़े