कनाडा के MPP बने अमरजोत संधू के साथ विशेष मुलाकात का Video

 ओंटेरियोः कनाडा में 7 जून को हुए विधानसभा चुनावों में जिन 7 पंजाबियों  ने  भाग लिया उनमें ब्रैम्पटन वेस्ट से अमरजोत सिंह संधू भी शामिल थे जो प्रगतिशील कंज़र्वेटिव पार्टी (PCP) की तरफ से चुनाव लड़ कर एम.पी.पी. बने और पंजाबियों का नाम रोशन किया। संधू ने जगबानी के नरेश अरोड़ा और रमनदीप सिंह सोढ़ी के साथ एक विशेष मुलाकात  के दौरान  अपने निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित हर मुद्दे पर  खुलकर बात की। पेश हैं अमरजोत सिंह संधू के साथ वार्तालाप के मुख्य अंश... 

संधू का पंजाब के अमृतसर से है खास नाता
आपको बता दें  कि अमरजोत सिंह संधू अमृतसर से हैं और 10 साल पहले (2008) में  कनाडा आए थे और अब वह कनाडा में MPP बनने वाले पहले अंतर्राष्ट्रीय छात्र  हैं। यहां उन्होंने वायरलेस और नेटवर्किंग में स्नातकोत्तर की। उन्होंने रॉयल लेपस फ्लॉवर में भी काम किया है।  उन्होंने स्कूली शिक्षा  अमृतसर में हासिल की  और पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ एडिटिंग एंड मैनेजमेंट, कपूरथला से कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त की। 

इंजीनियर से राजनीति में कैसे आए?
उन्होंने राजनीति  में आने के बारे में बताया कि हमारा परिवार शुरुआत से ही राजनीति में रहा है और मैं भी शुरुआत से राजनीति में शामिल रहा हूं। इसी तरह, कनाडा में होने वाले संघीय, नगरपालिका चुनावों में  मैंने  स्वयंसेवक के रूप में भाग लिया। उन्होंने आगे कहा कि मैं ब्रैम्पटन वेस्ट से कंज़र्वेटिव पार्टी का अध्यक्ष भी रहा हूं।

किस नजरिए से देखते हैं यहां के लोग
 संधू का मानना है कि  भारत से ज्यादा कनाडा की राजनीति में आधार बनाना आसान है  क्योंकि यहां लोग विकास पर अधिक तवज्जो देते हैं। समुदाय लोगों के लिए कोई मायने नहीं रखता चाहे वे पंजाबी हों या अंग्रेज। इस देश के लोग  केवल यही चाहते हैं जो भी राजनीति में आए लोगों की आवाज बने और लोगों के लिए काम करे।

शुरुआत से ही पीसी पार्टी से जुड़ा हूं
उन्होंंने बताया कि PCP के साथ मेरे विचार बहुत मेल खाते हैं ।  मैं जब यहां आया  तो मुझे  यह PC पार्टी और इसकी नीतियां बहुत अच्छी लगीं  इसलिए मैं शुरू से ही  PC  पार्टी  से जुड़ा हुआ हूं ।  उन्होंने  नई डेमोक्रेटिक पार्टी (NDP)  के बारे में बताया कि लोग अब NDP पार्टी से जुड़ने लगे हैं। इससे पहले लोग लिबरल पार्टी से जुड़ते थे।

PCP में विशेष मुद्दे 
विशिष्ट मुद्दों के बारे में बात करते हुए अमरजीत संधू ने कहा कि PCP में विशेष मुद्दे स्वास्थ्य देखभाल, ऑटो बीमा, नौकरी के अवसर, यातायात प्रणाली होंगे और हमारी पार्टी इन मुद्दों पर विशेष ध्यान देगी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!