फ्रेंडशिप डे पर अमरीका ने शोले स्टाइल में जताई भारत से दोस्ती (Video Viral)

लॉस एंजलिसः  हाल ही  में भारत और अमरीका के बीच संबंधों में काफी प्रगति हुई है।इसी की मिसाल फ्रेंडशिप डे पर देखने को मिली जब अमरीका ने भारत से एेसे खास  में अपनी दोस्ती का इजहार किया कि दुनिया हैरान रह गई। भारत स्थित अमरीकी दूतावास ने ‘शोले’ फिल्म के गाने ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’ की मिसाल देते हुए फ्रेंडशिप डे पर भारत को मुबारकबाद दी है। इसके साथ ही अमंरीकी दूतावास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हाथ मिलाते हुए फोटो भी ट्वीट की है। इसमें दोनों नेता हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं।
 

एक दिन पहले ही अमरीका ने भारत को ‘रणनीतिक व्यापार अधिकार-पत्र-1’ (एसटीए-1) का दर्जा दिया है। अभी तक यह दर्जा एशिया में सिर्फ जापान और दक्षिण कोरिया के पास ही था।  गौरतलब है कि दोस्ती के मामले में भारतीय सिनेमा की यादगार फिल्म शोले के जय-वीरू की मिसाल अक्सर दी जाती है। अमरीकी दूतावास द्वारा फ्रेंडशिप डे पर किए गए ट्वीट में दूतावास के कर्मचारी ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’ गाने पर डांस करते दिख रहे हैं। 1 मिनट 45 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 1500 से ज्यादा लोग देख चुके हैं।
 

वीडियो के साथ लिखा गया है कि भारत अमरीका की दोस्ती साल 2018 में मजबूत होती गई है। हम आप सभी को फ्रेंडशिप डे की मुबारकबाद देते हैं। भारत और अमरीका के बीच लगातार रक्षा व्यापार बढ़ रहा है। एशिया में चीन की बढ़ती चुनौती को देखते हुए अमरीका भारत की अहमियत को बहुत अच्छी तरह समझता है। वहीं भारत भविष्य की रणनीतियों को देखते हुए विदेश नीति में अमेरिका को अहम स्थान दे रहा है। गौरतलब है कि अमेरिका भारत को अहम रणनीतिक साझेदार का दर्जा पहले ही दे चुका है।

 

 

Related Stories:

RELATED कुत्ते को बनाया शहर का मेयर; मिली हर सुविधा, ऑफिशियल फेसबुक ID भी (Pics)