अमरीकी कम्पनी खोलेगी भारत में अगले 5 वर्षों में 40 होटल

जीरकपुरः होटल क्षेत्र की अमरीकी कम्पनी जी6 हॉस्पिटेलिटी एलएलसी ने भारतीय कम्पनी औरोमैट्रिक्स होल्डिंग्स के साथ भागीदारी में अपने अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड ‘होटल 6’ के तहत भारत में अपना पहला होटल खोलने के साथ ही देश में अगले 5 वर्षों में लगभग 40 होटल खोलने की योजना बनाई है। पंजाब में यहां चंडीगढ़-अम्बाला राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-22 पर स्थापित जी6 के 175 कमरों वाले छह मंजिला इस होटल अतिथियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सभी सुविधाओं का प्रावधान किया गया है।

भारत के लिए अपनी महत्वकांक्षी योजनाओं का खुलासा करते हुए औरोमैट्रिक्स के अध्यक्ष और जी6 हॉस्पिटेलिटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रॉब पलैशी और मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) माईक मैकग्रीन ने बताया कि उनकी देश के महानगरों, श्रेणी दो तथा अन्य उभरते शहरों में अगले 5 वर्षों में लगभग 40 होटल खोलने की योजना है। एक सवाल पर पलैशी ने बताया कि जी6 हॉस्पिटेलिटी तीन ब्रांडों मॉटल 6, स्टूडियो 6 और होटल 6 के तहत अपने होटलों का संचालन करती है। 

कम्पनी ने 1962 में कैलीफोर्निया के सांता बारबरा में अपना पहला होटल स्थापित कर आतिथ्य सत्कार क्षेत्र में प्रवेश किया था तथा इस समय इसके अमरीका, कनाडा और मैक्सिको में इस समय लगभग 1600 होटल हैं। उन्होंने बताया होटल 6 ब्रांड अंतर्राष्ट्रीय बाजार के लिए लाया गया है तथा इसके तहत लैटिन अमरीका और भारत में होटल खोले जा रहे हैं।

Related Stories:

RELATED होटल में घुस आया शेर , वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे