यूपी NDA में रारः राजभर के बाद अब अनुप्रिया पटेल ने बढ़ाई बीजेपी की मुश्किलें

लखनऊः लोकसभा चुनाव से पहले यूपी की राजनीति में काफी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय जनता पार्टी और अपना दल(सोनेलाल) लगातार बीजेपी से अलग होने की राह पर हैं। ओमप्रकाश राजभर के बीजेपी छोड़ने की चर्चा का बाजार गर्म है, लेकिन इस बीच अब अपना दल(एस) की सरंक्षक अनुप्रिया पटेल ने यूपी कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात कर बीजेपी की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं।


दरअसल, अनुप्रिया पटेल ने गुरुवार को दिल्ली में प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया से लंबी बैठक की। ऐसी चर्चा है कि दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत हुई।अनुप्रिया पटेल ने 28 फ़रवरी को पार्टी की अहम बैठक बुलाई है। बैठक में एनडीए से अलग होने और कांग्रेस संग गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो सकता है।

इस बारे में अनुप्रिया पटेल का कहना है कि बीजेपी के साथ हमें कुछ समस्याएं आईं और उसको हमने शीर्ष नेतृत्व के सामने रखा भी। 20 फरवरी तक का हमने उन्हें समय दिया कि इन समस्याओं का समाधान करें, लेकिन इन समस्याओं का समाधान नहीं किया। इससे यही प्रतीत होता है कि बीजेपी को शिकायतों से कोई लेना देना नहीं है। समस्याओं के समाधान में कोई रूचि नहीं है। इसलिए अपना दल अब स्वतंत्र है, अपना रास्ता चुनने के लिए। पार्टी की बैठक में आगे की रणनीति तय होगी।

Related Stories:

RELATED अपने पत्ते खोलने को राजी नहीं अनुप्रिया पटेल, क्या BJP के साथ चुनाव लड़ेगी अपना दल (एस) ?