दिल्ली के 21 कॉलेजों में नहीं हैं प्रिंसीपल,यूजीसी ने दी चेतावनी

नई दिल्ली:  यूजीसी सचिव प्रोफेसर रजनीश जैन ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा है कि यूजीसी ने 13 अगस्त को एक पत्र जारी किया है जिसमें जल्द ही 21 कॉलेजों के लिए नियमित रूप से प्रिंसीपल की नियुक्ति करने को कहा है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि यूजीसी उच्च शिक्षा में गुणवत्ता ला सके है। कॉलेज में अच्छे प्रशासन और अच्छे अकादमिक वातावरण के लिए नियमित प्रिंसीपल का होना जरूरी है। जिसके कारण यूजीसी ने यह नोटिस भेजा है।

PunjabKesari

 

इन कॉलेजों में हिंदू कॉलेज, कमला नेहरू कॉलेज और गार्गी कॉलेज शामिल हैं। यूजीसी के सचिव रजनीश जैन ने कहा, ''हमने सभी कॉलेजों को जल्द से जल्द प्रिंसिपल की नियुक्ति के लिए एक नोटिस जारी किया है। हमने उनसे 31 अगस्त तक इंटरव्यू की डेट देने को कहा है। अगर कॉलेजों ने इंटरव्यू आयोजित नहीं किया तो हम इस पर बड़ी कदम उठाएंगे।''


It's a very serious issue. We may withhold certain benefits if they do not do so (appoint a regular principal). It may be related to withholding of certain grants or funding which we're providing to our Delhi colleges: Prof. Rajnish Jain, UGC (University Grants Commission) secy pic.twitter.com/qXoQqyRlNq

— ANI (@ANI) August 27, 2018

उन्होंने कहा, ''प्रिंसपल की नियुक्ति के मामले पर कई कॉलेजों से हमारी बात हुई। एक कॉलेज का कहना है कि उन्होंने प्रिंसिपल की नियुक्ति कर ली है। एक अन्य कॉलेज का कहा है कि वह इंटरव्यू की डेट जारी कर रहा है।

 

मीडिया न्यूज के अनुसार इन 21 कॉलेजों ने नियमित प्रिंसीपल की नियुक्ति के लिए पहले से ही दो बार नोटिस भेजा गया है जिसकी समय सीमा निकल चुकी है। कमीशन ने 31 अगस्त तक कॉलेजों को जवाब देने के लिए समय दिया है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!