श्रीलंका ब्लास्ट्स में करोड़पति व्यापारी के बेटे शामिल, छापे में बहू ने अपने बच्चों व खुद को उड़ाया

कोलंबोः ईस्टर संडे पर श्रीलंका में हुए सीरियल बम धमाकों की जांच रिपोर्ट के मुताबिक हमलावरों में देश के करोड़पति मसाला व्यापारी मोहम्मद यूसुफ इब्राहिम के दो बेटे भी शामिल थे।  इस करोड़पति व्यापारी के दोनों बेटे इलहाम इब्राहिम और इंसाफ ने कोलंबो में शांगरी-ला और सिनामॉन ग्रांड होटल में नाश्ते के लिए कतार में लगे मेहमानों के सामने खुद को उड़ा लिया था।। बता दें कि इन हमलों में अब तक मृतकों की संख्या 359 हो गई है और सैकड़ों लोग घायल हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार ये लोग खुद का पारिवारिक सेल चलाते थे और इनकी उम्र 25-30 साल के बीच थी। इसके साथ ही ये दोनों इस्लामिल संगठन नेशनल तौहीद जमात के सदस्य थे। जिसे श्रीलंका सरकार हमलों में शामिल बता रही है। अभी तक करीब 60 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों के खुद को होटल में उड़ाने के बाद पुलिस ने जांच की तो पता चला कि एक भाई ने गलत जानकारी मुहैया कराई थी, जबकि दूसरे ने सही। जिसके बाद पुलिस कोलंबो स्थित इनके घर तक पहुंची।


पुलिस का कहना है कि जब पुलिस ने उनके घर छापा मारा तो इलहाम इब्राहिम की पत्नी फातिमा वहां मौजूद थी। लेकिन पुलिस की जानकारी मिलने के बाद उसने खुद को उड़ा लिया। इससे उसके दो बच्चे भी मारे गए। एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना में पुलिस के तीन कमांडो की भी मौत हो गई है। इस परिवार का बम धमाकों में बड़ा हाथ माना जा रहा है। गिरफ्तार किए गए लोगों में बहुत से इसी परिवार के हैं।

जांच अधिकारी ने बताया कि यह एक अकेले परिवार द्वारा चलाया जा रहा आतंकी सेल था। इनके पास पैसे की भी कोई कमी नहीं थी। इन्होंने न केवल इस सेल का संचालन किया बल्कि अपने परिवार के कई लोगों को भी प्रभावित किया।पुलिस का कहना है कि इस परिवार ने अपने करीबी परिजनों को ये बता दिया था कि ये क्या करने जा रहे हैं। अभी ये भी लग रहा है कि ये लोग विदेश आतंकी समूह से प्ररित थे। 

 

Related Stories:

RELATED बेटी हुई तो ससुराल वालों का अपनाने से इनकार, बहू ने घर के बाहर किया हंगामा