फुटबाल क्लब ने 18 खिलाड़ी बेचकर खरीदीं 10 बकरियां, चौंका देगी वजह

अंकाराः तुर्की में एक फुटबॉल क्लब ने आमदनी बढ़ाने के लिए अनोखा तरीका अपनाया है।  यहां के गल्सपोर फुटबॉल क्लब ने अपने 18 खिलाड़ी दूसरे क्लब को बेच कर 10 बकरियां खरीद लीं । क्लब मैनेजमेंट का मानना है कि इस फैसले से उन्हें अतिरिक्त आमदनी होगी। इससे क्लब की जरूरतें पूरी हो सकेंगी। साथ ही, बाकी खिलाड़ियों का खर्च भी आसानी से उठाया जा सकेगा।  
PunjabKesari
अध्यक्ष केनन बायूक्लेब्लेब ने बताया कि उनका क्लब काफी समय से फंड की कमी से जूझ रहा है। उन्हें सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं मिल रही। इसके अलावा किसी लीग में खेलने के लिए स्पॉन्सरशिप भी नहीं मिल रही। ऐसे में बकरियां खरीदने का फैसला किया गया। बायूक्लेब्लेब के मुताबिक, उनके क्लब को इस वक्त अतिरिक्त आमदनी की काफी जरूरत है। क्लब पर कर्ज काफी बढ़ चुका है। कोई भी कॉरपोरेट ग्रुप मदद के लिए आगे नहीं आ रहा। टीम के खिलाड़ियों के लिए पैसों की जरूरत है।
PunjabKesari
बायूक्लेब्लेब ने बताया कि 18 खिलाड़ियों को बेचने के बाद उनके क्लब को 18 हजार लीरा (1.81 लाख रुपए) की कमाई हुई। इससे 10 बकरियां खरीदी गईं। उम्मीद है कि बकरियों का दूध बेचकर क्लब को हर महीने पांच हजार लीरा (60 हजार रुपए) की कमाई होगी। इससे क्लब का घाटा खत्म करने में मदद मिलेगी। बायूक्लेब्लेब के मुताबिक, अगर यह योजना कामयाब रही तो क्लब और बकरियां खरीदने पर विचार करेगा। इसके तहत अगले छह साल में 140 बकरियां खरीदी जाएंगी। गल्सपोर तुर्की के सबसे पुराने फुटबॉल क्लब में से एक है। इसकी स्थापना 1954 में हुई थी। यह स्पार्टा शहर से ताल्लुक रखता है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!