ट्रंप की कंपनी ने नई होटलों की योजना से हाथ पीछे खींचे

न्यूयॉर्कः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कारोबारी सौदे की देखरेख करने वाली कंपनी ने दो नए होटल ब्रांड शुरू करने की योजना को फिलहाल टाल दिया है। कंपनी ने इसके लिए ‘शत्रुतापूर्ण’ राजनीतिक माहौल का जिम्मेदार ठहराया है। अमेरिकी अखबार ‘द न्यूयॉर्क टाइ्म्स’ ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।      

ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन ने 2016 और 2017 में दो नए ब्रांड सियोन और अमेरिकन आइडिया विकसित करने की योजना की घोषणा की थी, जो कि ट्रंप होटल की संपत्तियों की तुलना में ज्यादा किफायती है। हालांकि कंपनी की यह योजना वास्तव में जमीन पर नहीं उतर पाई और सिर्फ मिसिसिपी में केवल एक साझेदार ने समझौते पर हस्ताक्षर किए।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि अब ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन ने इन होटलों की योजनाओं को फिलहाल के लिए टाल दिया है। संभावना है कि यह योजना ट्रंप के बचे राष्ट्रपति कार्यकाल तक के लिए आगे बढ़ाई गई हो। अखबार के मुताबिक, ट्रंप के बेटे एरिक ने बयान में कहा, 'हम ऐसे माहौल में रह रहे हैं जहां हर चीज का इस्तेमाल हमारे खिलाफ किया जाएगा, चाहे वो फर्जी खबर के द्वारा हो या डेमोक्रेट के द्वारा। ये सिर्फ राष्ट्रपति को परेशान करना चाहते हैं और लोगों का समय खराब कर रहे हैं।' एरिक ने कहा, 'हमारे पास पहले से ही दुनिया भर में कई बड़ी संपत्तियां है और यदि हम कुछ समय के लिए अपनी वृद्धि की रफ्तार को धीमा पड़े, तो हम ऐसा करने के लिए खुश है।' उन्होंने कहा कि ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन परिवारिक कारोबार है और इसलिए वह अपनी कमाई और सौदे के बारे में जानकारी जारी करने के लिए बाध्य नहीं है।     
 

Related Stories:

RELATED पुलिस की होटलों, मेरिज पैलेसों की बुकिंग पर नजर