10 टन कोयला बेच कर ट्रक चालक फरार, मालिक ने दर्ज करवाया मामला

बिलासपुर:ए.सी.सी. सीमैंट फैक्टरी में माल ढुलाई में लगे एक ट्रक के चालक ने 10 टन कोयला बेचकर संबंधित ट्रक मालिक को हजारों रुपए का चूना लगा दिया। मामला तब उजागर हुआ जब उक्त ट्रक चालक कोयले की जगह भरी केरी को सीमैंट फैक्टरी में उतार रहा था। इसी दौरान फैक्टरी के कर्मचारियों ने ट्रक से उतर रहे कोयले की जांच की तो उन्होंने पाया कि ट्रक में कोयले के स्थान पर करीब 80 प्रतिशत केरी है। इस संबंध में ट्रक मालिक ने चालक के विरुद्ध बरमाणा थाना पहुंच कर शिकायत करवाई है।

5 महीने पहले रखा था नया चालक

ट्रक के संचालक राकेश कुमार ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि यह वह पिछले 10 वर्षों से सीमैंट फैक्टरी से सीमैंट व क्लिंकर ढुलाई का काम कर रहा है। उसने अपने ट्रक पर 5 महीने पहले ही नया चालक रखा। उक्त ट्रक गत 9 मार्च को फैक्टरी से सीमैंट कीरतपुर साहिब के लिए लेकर गया। वापसी पर ट्रक चालक ने 10 मार्च को कीरतपुर से करीब 12 टन कोयला ट्रक में बरमाणा फैक्टरी लाने के लिए लादा। 11 मार्च को चालक कथित रूप से कोयला लादकर फैक्टरी में पहुंचा लेकिन यहां फैक्टरी में ट्रक में 80 प्रतिशत कोयले की जगह केरी पाई गई। जब फैक्टरी कर्मचारियों व अधिकारियों ने इस बारे में चालक से पूछताछ की तो वह ट्रक को छोड़ कर भाग गया, जिसके बाद फैक्टरी प्रबंधन ने ट्रक मालिक को सूचित किया।

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

ट्रक संचालक ने चालक पर आरोप लगाया है कि उसने करीब 10 टन कोयला बेचकर ट्रक में केरी डाल कर उसके साथ विश्वासघात किया है। ट्रक संचालक के अनुसार उसने अपने इस आरोपी ट्रक चालक को बरमाणा व उसके घर तक तलाश किया लेकिन वह कहीं छुप गया है। वहीं एस.एस.पी. अशोक कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर ट्रक चालक के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 407 के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Related Stories:

RELATED ट्रक चालक की निर्मम हत्या भड़के ग्रामीणों ने लगाया जाम