4 जुलाई, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

स्पोर्ट्स डेस्कः इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन रूस में चल रहे फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के राउंड 16 मैच समाप्त हो जाने के बाद सर्वाधिक गोलों के लिए गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे हैं। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड को पहले टी20 मैच में मात देकर खास उपलब्धि अपने नाम कर ली। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

बताैर कप्तान कोहली ने इंग्लैंड की धरती पर रचा इतिहास, धोनी भी नहीं कर पाए कभी ऐसा
भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ हुए तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। यह जीत अहम साबित होती है क्योंकि इसके साथ विराट कोहली ने अंग्रेजों की धरती पर इतिहास रच दिया। भारत की यह इंग्लैंड की धरती पर उन्हीं के खिलाफ पहली जीत है। 



गोल्डन बूट की रेस में इंग्लैंड के केन सबसे आगे
इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन रूस में चल रहे फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के राउंड 16 मैच समाप्त हो जाने के बाद सर्वाधिक गोलों के लिए गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे हैं।  राउंड 16 समाप्त हो जाने के बाद फ्रांस, उरुग्वे, ब्राजील, बेल्जियम,स्वीडन, इंग्लैंड,रूस और क्रोएशिया की टीमें क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी हैं। 

FIFA: पिता के अपहरण की खबर सुनने के बाद भी नाइजीरियाई कप्तान ने नहीं छोड़ा टीम का साथ
फीफा विश्वकप के 21वें सीजन में नाइजीरिया के कप्तान जाॅन ओबी मिकेल को अर्जेंटीना के खिलाफ मैच से पहले पता चला कि उनके पिता का अपहरण हो गया, लेकिन बावजूद इसके उन्होंने अपनी टीम का साथ नहीं छोड़ा और मैच को पूरा किया। इस मैच को अर्जेंटीना ने 2-1 से अपने नाम कर लिया था।


भूूखे पेट गुजारी रातें, गोलगप्पे बेचे, अब भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम में हुआ शामिल
बुरे वक्त से गुजकर जब कोई शख्स कामयाबी हासिल करता है तो पूरी दुनिया हैरान रह जाती है पर उसे उतनी नहीं होती। शायद वो जानता है कि अगर मैने इस मुकाम को हासिल किया तो इसके लिए कई मुश्किलों को भी पार किया। भारतीय अंडर-19 टीम में शामिल हुए क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल की कहानी भी कुछ ऐसी ही है।


माइकल वान का ट्वीट- भारत ने वही हाल किया जो इंग्लैंड ने आॅस्ट्रेलिया का किया
केएल राहुल की शतकीय पारी और स्पिनर कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड को पहले टी20 मुकाबले में 8 विकेट से शिकस्त दी। इस मैच में भारतीय टीम ने सभी विभागों से बेहतरीन प्रदर्शन किया। पहले तो गेंदबाजों ने अपना कमाल दिखाया, फिर बल्लेबाजों ने भी बाॅलरों की मेहनत पर पानी नहीं फिरने दिया और मैच को 18.2 ओवरों में ही जीत लिया। 

इंडोनेशिया ओपन: पसीना बहाकर सिंधू पहुंची दूसरे दौर में, श्रीकांत हुए बाहर
इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के पहले दौर में ही बड़ा उलटफेर हो गया है। चौथी सीड किदांबी श्रीकांत जापान के मोमोतो से एक घंटे में ही हार गए। वहीं, तीसरी सीड पीवी सिंधू ने पसीना बहाकर दूसरे दौर में जगह बनाई। सिंधू ने थाईलैंड की पोर्नपावी चोकुवांग को एक घंटे तीन मिनट के संघर्ष में 21-15 19-21 21-13 से हराया।


आकाश अंबानी की सगाई पार्टी में सचिन की बेटी ने किया डांस, देखें वीडियो
मुकेश अंबानी के बेटे आकाश की हाल ही में सगाई हुई। इस मौके पर कई बड़े-बड़े सैलीब्रेटी पहुंचे थे। आकाश की सगाई पार्टी की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। इस बीच मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा की एक वीडियो भी सामने आई है। सारा जावेद जाफरी की बेटी अलाविया के साथ डांस करती हुई नजर आ रही हैं।

पूर्व चैंपियन शारापोवा और क्वितोवा बाहर, नडाल और जोकोविच जीते
पूर्व चैंपियन मारिया शारापोवा को विंबलडन के महिला एकल के पहले दौर में ही रूस की हमवतन वितालिया दियाचेनको के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जो ग्रैंडस्लैम में पिछले आठ साल में उनका सबसे खराब प्रदर्शन है। वर्ष 2014 की चैंपियन शारापोवा के अलावा 2011 और 2014 की चैंपियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा भी बेलारूस की अलेक्जेंद्रा सासनोविच से हारकर पहले दौर में ही बाहर हो गई।   

धोनी के फैंस के लिए अच्छी खबर, जल्द आने वाली है दूसरी बायोपिक
महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। साल 2016 की सुपरहिट फिल्म 'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' का दूसरा भाग जल्द ही आने वाला है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म में भी सुशांत सिंह राजपूत ही धोनी का किरदार निभाएंगे। उम्मीद की जा रही है कि जिस तरह फैंस ने माही की पहली बायोपिक को पसंद किया वैसे ही इसे भी करेंगे।       

इंग्लैंड के कप्तान का बयान, कहा- इस भारतीय खिलाड़ी ने हमें पूरी तरह चौंका दिया
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने स्वीकार किया है कि यहां पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में कुलदीप यादव ने उनके बल्लेबाजों को पूरी तरह से चौंका दिया। मोर्गन ने साथ ही कहा कि अगर मेजबान टीम को भारत को श्रृंखला में कड़ी टक्कर देनी है तो बाकी मैचों में मेहमान टीम के कलाई के स्पिनरों के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना होगा। 


 

Related Stories:

RELATED 09 नवंबर Sport's Wrap up : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें