27 सितंबर, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

स्पोर्ट्स डैस्क: कॉमनवेल्थ के बाद एशियाई गेम्स की रेसलिंग प्रतिस्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले बजरंग पुनिया ने खेल रत्न पर अपना दावा पेश किया है, जिसके बाद विराट कोहली निशाने पर आ गए। वहीं भारत की पहली महिला रैसलर को WWE में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

रेसलर बजरंग पुनिया का दावा मजबूत- छिन न जाए कोहली से ‘खेल रत्न’


राजीव गांधी खेल रत्न के लिए इस साल भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और वेट लिफ्टर मीराभाई चानू चयनित हुए हैं। लेकिन इस बीच कॉमनवेल्थ के बाद एशियाई गेम्स की रेसलिंग प्रतिस्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले बजरंग पुनिया नाराज हो गए हैं। बजरंग ने खेल रत्न पर अपना दावा पेश किया है। बजरंग का कहना है कि उनकी उपलिब्धयां बाकी प्लेयर्स से ज्यादा हैं। 

WWE में कविता देवी को मिली बुरी तरह से हार, देखें वीडियो


भारत की पहली महिला रैसलर कविता देवी ने अपने फैंस को निराश किया। सूट-सलवार से मशहूर कविता को WWE के एक मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। WWE के 'मे यंग क्लासिक' टूर्नामेंट के पहले राउंड में कविता को कैटलिन ने हराया। मैच की शुरूआत में ही कैटलिन ने कविता पर दवाब डाल दिया आैर लगातार हमले किए। हालांकि कविता ने कोशिश करनी चाही लेकिन कैटलिन की फुर्ती के आगे उनकी एक नहीं चली। 

गंभीर ने की पाकिस्तानी क्रिकेटर की बोलती बंद, कोहली पर उठा था सवाल


एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के मैच से पहले पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और तनवीर अहमद के बीच जबरदस्त बातचीत हुई। इस दौरान गंभीर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का बचाव किया। इस टीवी चर्चा में तनवीर ने कोहली को भगौड़ा कहने की कोशिश की थी, जिसके बाद गंभीर ने उनको करारा जवाब दिया। बता दें कि कोहली को एशिया कप के लिए आराम दिया गया है। 

अगर आप क्रिकेट फैंस हैं आैर जियो के साथ जुड़े हैं तो जरूर पर पढ़ें यह खबर


दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी रिलायंस जियो ने स्टार इंडिया के साथ पांच साल का करार किया है। इस करार के तहत जियो यूजर्स अब टेलीविजन से प्रसारित होने वाले भारत के सभी मैच का आनंद जियो टीवी पर उठा पाएंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के बीच हुये इस करार के तहत टी-20,वनडे, टेस्ट क्रिकेट और बीसीसीआई के घरेलू प्रीमियर मैच जियो टीवी और हॉटस्टार पर देखे जा सकेंगेे। 

कविता को हराने वाली कैटलिन है बेहद Hot, तस्वीरें देख नहीं होगा यकीन


भारत की पहली महिला रैसलर कविता देवी को अमेरिका की कैटलिन के हाथों डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में हार का सामना करना पड़ा। कैटिलन ने 2014 में डब्ल्यूडब्ल्यूई से संन्यास ले लिया था। लेकिन उन्होंने मे यंग क्लासिक टूर्नामेंट में जोरदार वापसी की। वह रिंग में जितनी खतरनाक दिखती हैं, उतरी ही वह रिंग के बाहर खूबसूरत भी दिखती हैं।

कई क्रिकेटरों की उम्र बीत जाएगी, पर नहीं टूटेंगे 'यूनिवर्सल बाॅस' क्रिस गेल के ये 5 रिकाॅर्ड


'मैं हूं टी20 क्रिकेट का निर्माता' यह कहना है विंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल का आैर यह बात कहीं ना कहीं सही भी है। गेल के नाम ऐसे रिकाॅर्ड दर्ज हो चुके हैं जहां तक पहुंचना अन्य बल्लेबाजों के लिए महज एक सपना ही रह जाएगा। हम आपको गेल द्वारा स्थापित किए गए 5 ऐसे रिकाॅर्ड्स से रूबरू करवाने जा रहे हैं जिन्हें तोड़ने के लिए अन्य बल्लेबाजों की उम्र बीत जाएगी। क्या हैं वो रिकाॅर्ड्स आइए जानें-

2019 आम चुनाव लड़ने पर पूछा गया सवाल, द्रविड़ ने हंसते हुए दिया ये जवाब


अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि उनकी राजनीति में दिलचस्पी नहीं है उनका 2019 में होने वाले आम चुनावों में उतरने का कोई इरादा नहीं है।  यह पूर्व भारतीय कप्तान भी तब अपनी हंसी नहीं रोक पाया जब उनसे पूछा गया कि क्या किसी पार्टी ने अगले साल होने वाले चुनावों में उम्मीद्वार बनने के लिये उनसे संपर्क किया है। 

ईरान के स्टेडियम में मैच देखनी गई लड़की को पुलिस ने किया गिरफ्तार


ईरान पुलिस ने बीते दिन ईरान के एक फुटबॉल स्टेडियम में पहुंची लड़की को हिरासत में ले लिया। उक्त लड़की जिसका नाम जैनब बताया जा रहा है ने अपने इंस्टाग्राम अकाऊंट पर पोस्ट डालकर अपने हिरासत में होने की खबर दी। दरअसल 1979 में इस्लामी क्रांति के दौरान फैसला लिया गया था कि स्टेडियम में अगर मर्दों का कोई मैच होगा तो महिलाएं नहीं देख पाएंगी।

इस पाकिस्तानी हसीना ने उड़ाए सबके होश, भारतीय फैन्स बोले- हमने तो मैच जीता, ये तो हमारा दिल ले गई


भारत-पाकिस्तान के बीच जब भी कोई मैच होता है, वो यादगार बनकर रह जाता है। यूएई में एशिया कप टूर्नामेंट के 5वें मुकाबले में भले ही भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया हो, लेकिन भारतीय फैन्स एक खूबसूरत पाकिस्तानी महिला के आगे दिल हार बैठे। जिस समय मैदान पर रोहित शर्मा आैर शिखर धवन चाैके-छक्के जमा रहे थे, उस दाैरान कैमरामैन का फोकस बार-बार इस पाकिस्तानी हसीना पर टिक जाता।

वीडियो में देखें कैसे अंपायर ने दी डैड बॉल तो ‘आपा’ खो बैठे रोहित शर्मा


एशिया कप के तहत भारत और बांगलादेश के बीच चल रहे मैच के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर से आपा खोते हुए नजर आए। दरअसल बांगलादेश के खिलाफ भारतीय पारी का 10वां ओवर चल रहा था। रवींद्र जडेजा ने गेंद पकड़ी। सामने बल्लेबाज थे रहीम। जडेजा की गेंद नो बॉल निकली। इससे बांगलादेश को एक फ्री हिट मिल गई। जडेजा ने अगली बॉल फैंकी जोकि डॉट निकली। लेकिन मैदानी अंपायर ने इसे डैड बॉल करार दे दिया।


 

Related Stories:

RELATED 13 अक्तूबर Sport''s Wrap up : पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें