19 सितंबर, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

स्पोर्ट्स डैस्क: एशिया कप टूर्नामेंट में मनीष पांडे ने बाउंड्री पर खड़े होकर ऐसा जबरदस्त कैच लपका कि देख सभी लोग हैरान रह गए। वहीं डब्ल्यूडब्ल्यूई कपंनी ने रैसलर महावली शेरा को बाहर कर भारतीय फैंस को झटका दिया है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

Video: मनीष पांडे ने बाउंड्री पर पकड़ा जबरदस्त कैच, देख पाकिस्तानी फैंस रह गए सन्न
एशिया कप टूर्नामेंट के 5वें मुकाबले में एक बार फिर मनीष पांडे का जलवा देखने को मिला। हालांकि पांड्या को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया था, लेकिन वह चोटिल हुए हार्दिक पांड्या की जगह आए। फिल्डिंग के दाैरान पांडे ने बाउंड्री पर खड़े होकर ऐसा कैच लपका कि देख पाकिस्तानी फैंस सन्न रह गए। 

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले सानिया का ट्वीट, बोलीं- प्रेग्नेंट को तो बख्श दो
सभी भारतीयों और पाकिस्तानी फैंस की निगाहें अब सिर्फ आज एशिया कप में होने वाले मैच पर टिकी होंगी। दुबई इंटरनेश्नल स्टेडियम में होने वाले भारत और पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर हर कहीं चर्चा हो रही है। इस बीच भारत की टेनिस स्टार और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की पत्नी सानिया मिर्जा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इसमें उन्होंने अपने ट्रोलर्स को करारा जवाब दिया। 

WWE कंपनी ने भारत के रैसलर महावली शेरा को निकाला बाहर
भारतीय डब्ल्यूडब्ल्यूई फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई है। खबर है कि कंपनी ने 27 साल के रैसलर अमनप्रीत सिंह महाबली शेरा को रिलीज कर दिया है। शेरा को साल की शुरुआत में ही कंपनी में डेवलपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट के तहत साइन किया था और अभी उनका NXT में भी डैब्यू नहीं हुआ था। उन्होंने फरवरी 2018 में कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। 1 मार्च को उन्होंने NXT लाइव इवेंट के दौरान महाबली शेरा नाम से डैब्यू किया था।

इस क्रिकेटर को पत्नी ने बोला था- 'अगर आप क्रिकेट छोड़ोगे तो मैं आपके साथ नहीं रहूंगीं'
हर किसी की कामयाबी के पीछे किसी न किसी का हाथ जरूर होता है। माैजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल है जिसको आगे बढ़ने के लिए अपनी पत्नी ने हाैसला मिला था। यहां तक कि पत्नी ने इस क्रिकेटर को यह  तक कह डाला था कि अगर आप क्रिकेट छोड़ोगे तो मैं आपके साथ नहीं रहूंगी। यह क्रिकेटर कोई आैर नहीं बल्कि आॅलराउंडर केदार जाधव हैं। 

जूनियर विश्व चैंपियनशिप में भारत के साजन को रजत और विजय को कांस्य पदक
भारत के साजन ने स्लोवाकिया में चल रही जूनियर विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में 77 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग में रजत पदक जीत लिया जबकि विजय को 55 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक मिला। भारत के पांच पहलवान पहले दिन ग्रीको रोमन वर्ग में उतरे थे जिनमें से तीन पदक राउंड में पहुंचे थे। साजन को स्वर्ण पदक मुकाबले में हारकर रजत से संतोष करना पड़ा। 

भारतीय टीम के साथ अंपायर ने की बड़ी नाइंसाफी, पूरी टीम हो गई हैरान
एशिया कप के तहत भारत और पाकिस्तान के हाईवोल्टेज मैच में स्थिति तब और भी आमान्य हो गई जब अंपायर के एक फैसले पर पूरी टीम इंडिया हैरान रह हो गई। दरअसल पारी का 36वां ओवर चल रहा था। पाकिस्तान 135 पर 7 विकेट गंवा चुका था। चहल अपना छठा ओवर करने आए। सामने बल्लेबाज थे फहीम खान। 

मैच के दाैरान हार्दिक पंड्या को आई गंभीर चोट, स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा मैदान से बाहर
भारतीय क्रिकेट टीम को उस समय बड़ा झटका लगा, जब आॅलराउंडर हार्दिक पंड्या पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे एशिया कप टूर्नामेंट के 5वें मुकाबले के दाैरान चोटिल हो गए। 18वें ओवर की अंतिम गेंद जब पंड्या ने फेंकी तो इस दाैरान उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और वह मैदान पर गिर गए। पंड्या की चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया।

आज ही के दिन युवराज ने ठोके थे 6 गेंदों पर 6 छक्के, देखें वीडियो
क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे रिकाॅर्ड स्थापित हो चुके हैं, जिनका टूटना लगभग मुश्किल नजर आता है। इन्ही में से एक है, भारतीय क्रिकेट टीम के 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह। युवराज ने आज ही के दिन यानी 19 सितंबर को 6 गेंदों पर लगातार 6 छक्के जड़े थे।

भज्जी का श्रीसंत पर तंज- 2007 में कैच छोड़ा होता तो IPL से पहले ही हो जाता यह कांड
आईपीएल के पहले सीजन में उस घटना से हर कोई अच्छे से वाकिफ होगा जब भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने क्रिकेट से निलंबित हो चुके एस श्रीसंत को सरेआम थप्पड़ जड़ा था। अब हरभजन ने एक बार फिर एक शो के दाैरान श्रीसंत पर तंज कसा है। 

भारत-पाक मैच पर अब तक लगा 500 करोड़ का सट्टा, जानें बल्लेबाजी में कौन है फेवरेट?
कहते हैं कि भारत और पाकिस्तान का मैच देखना बच्चों का खेल नहीं होता है। आज होने वाले इस महामुकाबले को लेकर दर्शकों में बेहद उत्साह नजर आ रहा है। वहीं, अब एशिया कप 2018 में खेले जाने वाले इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले में 500 करोड़ रुपए का सट्टा लगने की खबर भी आ रही है। 

Related Stories:

RELATED 02 अक्तूबर, Sports Wrap up: पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें