भारत की जीत के बाद उठे सवाल, पढ़ें खेल से जुड़ी 10 बड़ी खबरें

स्पोर्ट्स डेस्क: पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम की वनडे जीत के बाद उठाए सवाल हैं। उन्होंने सीधा आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड पर निशाना साधा। वहीं पांच बार की ग्रैंडस्लैम विजेता मारिया शारापोवा ने गत चैम्पियन कैरोलीन वोज्नियाकी को हराकर बड़ा उलटफेर किया। स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

सीरीज तो जीत गया भारत, लेकिन लारा का रिकाॅर्ड तोड़ने से चूके कोहली
भारतीय क्रिकेट टीम भले ही आस्ट्रेलिया में 2-1 से वनडे सीरीज जीत गया लेकिन कप्तान विराट इस दाैरान विंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा का एक रिकाॅर्ड तोड़ने से चूक गए। दरअसल, कोहली को मेलर्बन में हुए इस आखिरी मैच में लारा को रनों के मामले में पीछे छोड़ने के लिए 67 रनों की जरूरत थी, पर वह दुर्भाग्यपूर्ण से 46 रनों पर आउट हो गए और लारा को अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ने से 21 रन दूर रह गए।

 

टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्यजीत पर उनकी पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप
ओलंपियन सौम्यजीत घोष पर उसकी पत्नी ने शादी के पांच महीने बाद ही शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है । स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी के खिलाफ दायर एफआईआर में उसकी पत्नी ने आपराधिक विश्वासघात का भी आरोप लगाया है । उत्तरी 24 परगना जिले में बारासात पुलिस थाने में दर्ज एफआईआर में सौम्यजीत के माता पिता हरिशंकर और मीना घोष, उसके दो चाचा और एक चचेरे भाई का भी नाम है ।

गावस्कर ने भारतीय टीम की वनडे जीत के बाद उठाए सवाल
पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने मेजबान आस्ट्रेलिया को इस बात के लिए लताड़ा कि उसने भारतीय टीम के ऐतिहासिक श्रृंखला जीतने के बाद कोई नकद पुरस्कार की घोषणा नहीं की। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी उस राजस्व के हिस्सेदार हैं जिससे बनाने में मदद करते हैं। भारत ने आस्ट्रेलिया में उसको पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज में 2-1 से हराया।

 

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास, धोनी की बदाैलत 2-1 से जीती वनडे सीरीज
विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की शानदार बदाैलत भारत ने आस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज पर 2 -1  से कब्जा कर लिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया में पहली बार कोई वनडे सीरीज जीतने का कारनामा किया, जिसका श्रेय पूरी टीम के खिलाड़ियों और कप्तान विराट कोहली को जाता है। आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 231 रनों का लक्ष्य रखा जिसे भारत ने धोनी की नाबाद 87 रनों की पारी की बदाैलत 5  गेंद शेष रहते मैच जीत लिया।

     

शारापोवा ने गत चैम्पियन वोज्नियाकी को हराकर किया उलटफेर
पांच बार की ग्रैंडस्लैम विजेता मारिया शारापोवा ने शुक्रवार को महिला एकल मुकाबले में गत चैम्पियन कैरोलीन वोज्नियाकी को शिकस्त देकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में जगह पक्की की। रूस की इस खिलाड़ी ने डेनमार्क की विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज वोज्नियाकी को तीन सेट तक चले मुकाबले को 6-4, 4-6, 6-3 से अपने नाम किया।

  

पूर्व तेज गेंदबाज का बयान- शौचालय में काम करने को तैयार हैं कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी
पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज तनवीर अहमद ने चौंकाने वाला बयान दिया। उनका मानना है कि पाकिस्तान के कुछ पूर्व क्रिकेटरों को अगर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में काम करने का मौका मिलता है तो वे शौचालय में भी काम करने को तैयार होंगे। उन्होंने कहा, 'यह मेरी निजी राय है, लेकिन इसमें गलत क्या है। मेरा मानना है कि कुछ पूर्व खिलाड़ी बोर्ड में रोजगार के मौके के लिये इतने बेताब हैं कि वे यहां तक कि शौचालय में भी काम कर लेंगे।' 

14 साल हो गए खेलते, किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता हूंः धोनी
महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह अभी भी वैसे ही 'मैच फिनिशर' हैं जो पहले जैसा हुआ करते थे। जब उनका खराब दाैर आया तो उंगली उठनी लगी कि धोनी को अब संन्यास ले लेना चाहिए, लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे में नाबाद 87 रनों की पारी खेल टीम को सीरीज जितवाई और आलोचकों को करारा जवाब दिया। मैच के बाद धोनी ने बयान देते हुए कहा कि वह अभी भी किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं।

 

मलेशिया मास्टर्स : ओकुहारा को हरा सेमीफाइनल में पहुंची साइना, श्रीकांत हारे
भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल में पूर्व विश्व चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा को कड़े मुकाबले में शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की जबकि किदाम्बी श्रीकांत हारकर बाहर हो गए। सत्र के पहले सुपर-500 टूर्नामेंट में 7वीं वरीयता प्राप्त साइना ने यहां 48 मिनट चले संघर्षपूर्ण मुकाबले को 21-18, 23-21 से अपने नाम किया। इस मैच से पहले दोनों खिलाडिय़ों की जीत हार का रिकार्ड 8-4 से साइना के पक्ष में था। 

टीम इंडिया की जीत पर कोच शास्त्री का बयान- अब एजेंडा बनाकर दूंगा आलोचकों को जवाब
ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट के बाद वनडे में ऐतिहासिक जीत हासिल करने पर भारतीय कोच रवि शास्त्री गदगद दिखे। उन्होंने एक अखबार के साथ बात करते हुए साफ कहा है कि अगर उन्हें लगता है कि राष्ट्रीय टीम की आलोचना किसी एजेंडे के तहत की जा रही है तो वह इसका सीधे जवाब देंगे। इंगलैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के साथ बातचीत करते हुए शास्त्री ने कहा- मैं उन व्यक्तियों में से एक हूं जो मानते हैं कि अगर ये रचनात्मक हैं तो ठीक है।

आस्ट्रेलिया में चहल का कहर, किया वो कारनामा जो कोई भी भारतीय स्पिनर नहीं कर सका
भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलर्बन में तीसरे वनडे मैच के दाैरान शानदार प्रदर्शन किया। चहल ने अपनी घूमती गेंदों से कंगारू बल्लेबाजों को खूब नचाया। उन्होंने 10 ओवर में 42 रन देकर 6 विकेट निकाले और इसी के साथ ऐसा कारनामा कर दिखाया जो कोई भी भारतीय स्पिनर नहीं कर सका।


 

Related Stories:

RELATED कुम्भ मेले के आयोजन पर सवाल क्यों