12 नवंबर Sport's Wrap up : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

स्पोर्ट्स डेस्क: बाॅलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत द ग्रेट खली द्वारा आयोजित एक रैसलिंग शो के दाैरान विदेशी महिला रैसलर का शिकार बने गई, जिसके बाद वह चोहिट होकर अस्पताल पहुंची। अब राखी ने अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए गीता फोगाट से अपील की है कि वो विदेशी रैसलर को चित्त करे। वहीं सहवाग ने दावा किया है कि कोहली चाहे कितने रिकाॅर्ड तोड़ दें पर वो सचिन तेंदुलकर का एक रिकाॅर्ड कभी नहीं तोड़ पाएंगे।

जब खली के चेले शैंकी ने राखी सावंत को गोद में उठाकर किया मजेदार डांस, देखें वीडियो


बाॅलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत अपनी हाॅट अदाओं आैर विवादित बयानों के कारण हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। WWE की तर्ज द ग्रेट खली द्वारा भारत में शुरू की गई CWE में भी राखी का कई बार अलग अवतार देखने को मिला। वह खली की अकादमी में कई बार नजर आती हैं। हाल ही में हिमाचल प्रदेश के मंडी में खली के रेसलिंग शो का आयोजन हुआ था जिस दाैरान राखी खली के चेले शैंकी के साथ स्टेज पर ठुमके लगाती नजर आई जिसका वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। 

सहवाग का दावा, कोहली कभी नहीं तोड़ पाएंगे सचिन का ये खास रिकाॅर्ड


कप्तान विराट कोहली का बल्ला जिस रफ्तार से रन उगल रहा है, उसे देख ज्यादातर लोगों का यही मानना है कि वह सभी रिकाॅर्ड तोड़ देंगे। वहीं, पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को ऐसा कुछ नहीं लगता। हालांकि, सहवाग ने माना कि वह कई बड़े रिकाॅर्ड तोड़ेंगे, लेकिन उन्हें यह भी लगता है कि वह सचिन तेंदुलकर का एक रिकाॅर्ड कभी नहीं तोड़ पाएंगे।

घायल होने के बाद राखी सावंत बोलीं- गीता फोगाट ले मेरा बदला 


WWE चैंपियन रहे द ग्रेट खली द्वारा रविवार को पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम में आयोजित वनडे सीडब्ल्यूई चैंपियनशिप में राखी को विदेशी रैसलर रोबेल ने पटकते हुए नीचे गिरा दिया। राखी को चोट आ गई जिसके बाद तुरंत उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। घायल होने के बाद राखी ने पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए कहा है कि मेरा बदला पहलवान गीता फोगाट ले। 

धोनी को मिली नई जिम्मेदारी, अब कराएंगे लोगों की शादी


नलाइन शादियों के रिश्ते ढूंढने की सेवा देने वाली कंपनी शीर्ष ऑनलाइन वैवाहिक सेवा प्रदाता ‘भारत मेट्रोमोनी’ ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। भारत मेट्रोमोनी ने सोमवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी। बयान ने अनुसार धोनी ने ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा, मुझे इस लोकप्रिय एवं शीर्ष ऑनलाइन सेवा से जुड़कर खुुशी महसूस हो रही है। 

अपना 100 खिताब नहीं जीत पाए फेडरर, ATP फाइनल्स के पहले मैच में हुअा बड़ा उलटफेर


रोजर फेडरर को एटीपी फाइनल्स के अपने पहले मैच में केई निशिकोरी के खिलाफ सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा जिससे करियर का 100वां खिताब जीतने की उनकी उम्मीदों को झटका लगा है। सत्रांत होने वाली इस प्रतियोगिता को रिकार्ड छह बार जीतने वाले स्विट्जरलैंड के फेडरर को रविवार को जापान के सातवें वरीय खिलाड़ी के खिलाफ 6-7, 3-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

शॉन मार्श के सिक्स पर पुलिसकर्मी ने पकड़ा शानदार कैच, देखें वीडियो-


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में शॉन मार्श ने भले ही तेजतर्रार शतक लगाया लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। हालांकि इस दौरान उनसे जुड़ा एक घटनाक्रम सोशल साइट्स पर काफी चर्चा बटोर ले गया। दरअसल शॉन ने 106 रन की पारी के दौरान 4 छक्के लगाए थे। इसमें एक ऐसा छक्का भी था जिसे दर्शक दीर्घा में खड़े पुलिस वाले ने लपक लिया।

देखें कैसे पंत ने एक हाथ से जड़ा छक्का, देखता ही रह गया विंडीज गेंदबाज


भारतीय क्रिकेट टीम ने विंडीज को आखिरी टी20 मुकाबले में 7 विकेट से हराकर 3-0 से सीरीज पर कब्जा किया। मैच के दाैरान शिखर धवन ने अपने टी20 करियर की 92 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। वहीं युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने भी अर्धशतकीय पारी खेल सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। पंत ने 38 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली, लेकिन इस दाैरान उन्होंने एक हाथ से ऐसा छक्का जड़ा जिसे देख सब हैरान रह गए। उनके इस छक्के को फैंस ने भी काफी पसंद किया।

पिता बनने वाले हैं फुलहम के फुटबॉलर टॉम केर्नी, गर्लफ्रैंड ऐबी रिचर्ड्स हैं प्रेग्रैंट


फुलहम टीम के स्टार फुटबॉलर टॉम केर्नी बाप बनने वाले हैं। टॉम लंबे समय से लंदन की रहने वाली ऐबी रिचड्र्स को डेट कर रहे हैं। पिछले महीने ही ऐबी ने टॉम के साथ सोशल साइट्स पर एक फोटो डालकर खुलासा किया था कि वह अपने पहले बच्चे का इंतजार कर रही है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर भी बच्चे के स्कैन की कुछ तस्वीरें भी शेयर की थी।

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय महिला टीम को बिना गेंद खेले मिले 10 रन, जानें वजह  


भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 महिला विश्व कप में रविवार को हुए मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की। भारत की ओर से ओपनर मिताली राज ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए। महिला टीम ने यह मैच 19 ओवर में ही जीत लिया। महिला विश्वकप में भारत की यह दूसरी जीत है। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट का फैसला, अब हमारे खिलाड़ी बीच में IPL छोड़कर नहीं जाएंगे


न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले टूर्नामेंट में अपने खिलाडिय़ों को पूरे समय तक खेलने की स्वीकृति दे दी है। एनजेडसी के व्यावसायिक महाप्रबंधक जेम्स वियर ने सोमवार को आईपीएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोट्स द्वारा आयोजित विशेष बातचीत में यह घोषणा की।

Related Stories:

RELATED 15 दिसंबर Sport's Wrap up: पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें