11 सितंबर, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

स्पोर्ट्स डैस्क: एलिस्टर कुक के संन्यास लेने पर ब्रिटिश मीडिया ने उन्हें यादगार फेयरवेल दी। ब्रिटिश मीडिया ने उन्हें 33 बीयर की बोतलें गिफ्ट कीं। वहीं एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने वाली विनेश फोगाट गलत खबर चलने के कारण फिर से नाराज दिखीं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

Video: ब्रिटिश मीडिया ने कुक को दी फेयरवेल पार्टी, गिफ्ट की 33 बीयर की बोतलें
इंग्लैंड के ओपनर एलिस्टर कुक ने जिस तरीके से अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत की वैसे ही उसका अंत भी किया। कुक ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत के खिलाफ शतक जड़ा था। वहीं उन्होंने भारत के ही खिलाफ आखिरी टेस्ट में भी शतक लगाकर अपने क्रिकेट करियर का हर लम्हा यादगार बना लिया। क्रिकेट जगत उन्हें शुभकामनाएं दे रहा है। वहीं ब्रिटिश मीडिया ने भी कुक कभी ना भूला पाने वाली फेयरवेल पार्टी दी। 

भारतीय कोच ओलिम्पिक चैम्पियन नहीं बना सकते, बयान पर नाराज हुई विनेश फोगाट
एशियन गेम्स 2018 में भारत के लिए महिला रैसलिंग में पहला गोल्ड लाने विनेश फोगाट इन दिनों नाराज चल रही है। विनेश ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर नाराजगी की वजह बताते हुए लिखा है कि एक मीडिया समूह ने एक खबर को यह हैडलाइन दी है ‘भारतीय कोच ओलिम्पिक चैंपियन नहीं बना सकते : विनेश फोगाट’। फोगाट का कहना है कि उन्होंने कभी भी ऐसा बयान नहीं दिया।

एशिया कप शुरू होने से पहले देखें भारत का रिकाॅर्ड, बांग्लादेश कर चुका है कई उलटफेर
क्रिकेट फैंस को जल्द ही अब 14वें एशिया कप का तड़का देखने को मिलने वाला है। टूर्नामेंट की शुरूआत 15 सितंबर को होगी, जो संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया जाएगा। एशिया कप में अगर भारत के प्रदर्शन की नजर डालें तो भारतीय फैंस जरूर राहत महसूस करेंगे। 

Video: फिर दिखा सहवाग का पुराना अंदाज, आते ही ठोका जबरदस्त छक्का
कहते हैं कि शेर भले ही बूढ़ा हो जाए, पर वो शिकार करना नहीं भूलता। यह बात भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग पर एकदम सटीक बैठती है। सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह पुराने अंदाज में जबरदस्त छक्का लगाते दिख रहे हैं। सहवाग ने यह छक्का कन्नड़ चलनचित्र क्रिकेट टूर्नामेंट में चल रहे 10-10 ओवर के एक मैच में जड़ा। 

कुक ने किया बुमराह का शुक्रिया, बोले- इन्हीं की बदाैलत बना शतक
तरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर चुके इंग्लैंड के ओपनर एलेस्टेयर कुक ने अपनी अंतिम टेस्ट पारी में 33वां शतक पूरा करने के लिए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का शुक्रिया अदा किया है। दरअसल, भारत के खिलाफ सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट में सोमवार को इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान कुक जब 96 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी रविंद्र जडेजा की गेंद पर कुक एक रन के लिए भागे। 

Japan Open: सिंधू, श्रीकांत और प्रणय जापान ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे
भारत की चोटी की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को जापान ओपन के महिला एकल के पहले दौर में बेहद मशक्कत करनी पड़ी जबकि किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय ने आसान जीत के साथ पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई। तीसरी वरीय सिंधू को स्थानीय खिलाड़ी गैरवरीय सयाका ताकाहाशी पर 21-17 7-21 21-13 की जीत के दौरान 53 मिनट तक जूझना पड़ा।     

B,day Special: ये था भारत के लिए पहला शतक जड़ने वाला शख्स, अब लग चुके हैं 496 शतक
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान लाला अमरनाथ की आज 107वीं जयंती है। उनका क्रिकेट करियर भले ही लंबा ना हो, लेकिन उनकी उपलब्धियां कभी ना भूला पाने वाली हैं। पंजाब के कपूरथला में जन्में अमरनाथ भारत की तरफ से पहला टेस्ट शतक लगाने वाले पहले बैट्समैन थे। उनका जन्म 11 सितंबर 1911 में आैर मृत्यु 5 अगस्त 2000 को हुई थी।

गजब: महज 116 गेंदों में ही ठोक दिया तिहरा शतक, लगाए 34 छक्के
क्रिकेट इतिहास में ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बने रिकाॅर्ड्स का जिक्र किया जाता है, लेकिन कई बार घरेलू मैचों में भी खिलाड़ी बड़े कारनामे कर बैठते हैं। हाल ही में इंग्लैंड के हेलीफैक्स क्रिकेट लीग प्रीमियर डिविजन के एक मैच में एक बल्लेबाज द्वारा तूफानी तिहरा शतक ठोका गया। यह बल्लेबाज है- क्रिश्चियन सिल्कस्टोन। 

सेरेना के गुस्से का शिकार हुए चेयर अंपायर का टेनिस महासंघ ने किया बचाव
तरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ(आईटीएफ) ने यूएस ओपन महिला एकल फाइनल में पूर्व नंबर एक सेरेना विलियम्स के साथ हुये विवाद में चेयर अंपायर कार्लाेस रामोस का बचाव करते हुये उनके टूर्नामेंट में लिए गए सभी फैसलों को सही बताया है। अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी ने यूएस ओपन फाइनल में चेयर अंपायर पर उनके अंक चुराने का आरोप लगाते हुये मैच के दौरान उनसे बहस की थी और उन्हें ‘चोर’ बुलाया पुकारा था।

मोहम्मद शमी ने चली नई चाल, तभी इंग्लैंड के खिलाफ झटके 16 विकेट
भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि उन्होंने विरोधी तेज गेंदबाजों स्टुअर्ट ब्राड और जेम्स एंडरसन के वीडियो देखकर समझा है कि इंग्लैंड के हालात का फायदा कैसे उठाया जाए और विदेशी सरजमीं पर गेंदबाजी करते हुए प्रभाव छोडऩा सीख लिया है। दक्षिण अफ्रीका में प्रदर्शन में निरंतरता की कमी और फिर निजी समस्याओं से उबरते हुए शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में प्रभावी गेंदबाजी करते हुए पांच टेस्ट में 16 विकेट चटकाए।     

Related Stories:

RELATED 15 सितंबर, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें