तोगड़िया का बीजेपी पर तंज, कहा-मुट्ठी भर लोग राम मंदिर निर्माण का वादा भूले

मथुराःकेन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर तंज कसते हुए अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद (अहिप) के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के बारे में मुट्ठी भर लोग अपने वायदे को ही भूल गए हैं। तोगड़िया ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जब एससी/एसटी एक्ट की बात आती है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संसद याद आती है और जब राम मंदिर की बात आती है तो वे संसद को भूल जाते हैं और उन्हें अदालत याद आती है। 

सोंख कस्बे में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के पूर्णकालिक अभ्यास वर्ग के चार दिवसीय शिविर में भाग लेने आए तोगड़िया ने मंदिर आंदोलन के बारे में भी विस्तार से बताया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण को लेकर भाजपा दोहरे मापदंड अपना रही है। हकीकत यह है कि मोदी सरकार मंदिर निर्माण के पक्ष मे कतई नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने वायदे को ही भूल गई है जबकि भाजपा, आरएसएस एवं विहिप के कार्यकर्ताओं ने लोगों से कार सेवा में भाग लेने का आह्वान किया था। आज आरएसएस, विहिप एवं भाजपा के कार्यकर्ता विषम परिस्थित झेल रहे हैं। लोग उनसे पूछते है कि राम मंदिर का निर्माण क्यों नहीं हो रहा है जबकि केन्द्र एवं राज्य में भाजपा की प्रचण्ड बहुमत की सरकार है। वे इस प्रश्न का सही तरीके से जवाब नहीं दे पा रहे हैं। 

अहिप नेता ने कहा कि अपनी बात से पीछे हटने के कारण भाजपा ने वास्तव में शासन करने का अधिकार खो दिया है। जब तीन तलाक के लिए कानून बनाया जा सकता है तो मंदिर निर्माण के लिए कानून क्यों नहीं बनाया जा सकता।  रफाले डील पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि देशवासियों को इस बात को जानने का पूरा हक है कि रफाले फाइटर जेट की कीमत इस प्रकार कैसे बढ़ गई है। एससी/एसटी के कानून पर अध्यादेश तथा प्रमोशन में आरक्षण पर उन्होंने कहा कि देश के हर नागरिक को समान अधिकार मिलना चाहिए।  एक अन्य प्रश्न के उत्तर में तोगडिय़ा ने कहा कि भाजपा का आज कांग्रेसीकरण हो गया है तथा जो लोग कांग्रेस या अन्य दलों से दलबदल कर आए है उनका सम्मान हो रहा है,उन्हें आगे बढ़ाया जा रहा है जबकि भाजपा के तपे तपाए साधारण कार्यकर्ता की उपेक्षा हो रही है।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED तोगड़िया का BJP पर तंज- खुद के लिए 500 करोड़ का बनवाया कार्यालय, रामलला टेंट में विराजमान