आज होगी टीआरएस के विधायक दल की बैठक, केसीआर चुने जाएंगे नेता

हैदराबादः टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव को बुधवार को औपचारिक रूप से पार्टी विधायक दल का नेता चुना जाएगा। उन्होंने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी को दो तिहाई बहुमत से जीत दिलाई है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी विधायक दल की बुधवार को सुबह साढ़े 11 बजे यहां बैठक बुलाई गई है।

यह पूछे जाने पर कि राव को कब मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी तो टीआरएस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘कल, वह (राव) उस पर फैसला करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह (शपथ ग्रहण) निश्चित तौर पर 15 दिसंबर से पहले होगा--15 दिसंबर के बाद शुभ दिन नहीं है।’’ इस बीच, राव ने दूसरी बार सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिये मंगलवार को राजभवन में राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन से मुलाकात की।

राव ने निर्धारित कार्यकाल से आठ महीने पहले विधानसभा को भंग करके बड़ा राजनीतिक दांव खेला था, जिसका चुनाव में उन्हें जबर्दस्त फायदा मिला। उनकी पार्टी ने 119 सदस्यीय विधानसभा में 84 सीटें जीतकर प्रतिद्वंद्वियों को करारी शिकस्त दी है।कांग्रेस को 18 सीटों पर जीत मिली है जबकि असदुद्दीन ओवैसी नीत एआईएमआईएम ने सात सीटों पर जीत दर्ज की है। उसने टीआरएस का समर्थन किया है। भाजपा को सिर्फ एक सीट से संतोष करना पड़ा है।

Related Stories:

RELATED राजनाथ बोले- विधायक दल की बैठक में शिवराज ने प्रस्तावित किया था भार्गव का नाम