अमरीका: सॉफ्टवेयर कंपनी के दफ्तर पर हमले में 3 घायल, हमलावर ढेर

वॉशिंगटनःअमरीका के विस्कॉन्सिन  राज्य में बुधवार को फायरिंग की एक घटना में 3 लोग घायल हो गए। शिकागो ट्रिब्यून वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक विस्कॉन्सिन की राजधानी मैडिसन से सटे मिडलटन शहर की सॉफ्टवेयर कंपनी में हुए इस हमले दौरान  पुलिस की जवाबी कार्रवाई में  संदिग्ध हमलावर ढेर हो गया। मिडलटन पुलिस प्रमुख चक फॉल्के ने बताया कि बुधवार सुबह 10.25 बजे (स्थानीय समयानुसार) सॉफ्टवेयर कंपनी डब्लूटीएस पैरडाइम पर हमला हुआ। इमारत में फिलहाल कोई अन्य संदिग्ध बाकी नहीं है। शहरी प्रबंधक माइक डेविस ने शुरुआत में बताया कि शूटिंग में 4 लोग घायल हुए हैं लेकिन उन्होंने और पुलिस अधिकारियों ने बाद में घायलों की सही संख्या की पुष्टि की।

पुलिस प्रमुख फॉल्के ने बताया कि हमले के वक्त सील किए गए एरिया को दोबारा खोल दिया गया है. हालांकि उन्होंने यह जानकारी नहीं कि हमला कैसे हुआ और हमलावर कौन था। पुलिस फिलहाल इसकी जांच कर रही है। डब्लूटीएस पैरडाइम में काम करने वाली जूडी लेहमर्स ने बताया कि वह अपनी डेस्क पर काम कर रही थीं कि सुबह 10 बजे उन्हें गोलियों की आवाज सुनाई दी।

उन्होंने बताया, "हमला ऐसा था, जैसे कोई बम गिरा रहा हो।  वह दौड़कर इमारत से बाहर निकलीं और एक कार के पीछ छिप गईं। जूडी के मुताबिक, फायरिंग से बिल्डिंग के मुख्य दरवाजे का कांच टूट गया। बता दें कि डब्लूटीएस पैरडाइम बिल्डिंग प्रोडक्ट्स इंडस्ट्री के लिए सॉफ्टवेयर बनाती है। विस्कॉन्सिन स्टेट जर्नल प्रोफाइल के मुताबिक, 1999 में शुरू हुई इस कंपनी में करीब 145 कर्मचारी हैं। घटना के बाद कंपनी की इमारत के पास स्थित शॉपिंग सेटंर, ग्रीनवे स्टेशन को पुलिस ने बंद करवा दिया. इस एरिया में 34 स्टोर्स और रेस्टोरेंट मौजूद हैं। 

Related Stories:

RELATED शहर में 24 घंटे में तीन सड़क हादसे, तीन घायल