Kundli Tv- सावन: कभी भी न लगाएं शंकर की एेसी तस्वीर, पड़ेगे लेने के देने

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
हर घर में देवी-देवताओं की तस्वीर लगाई जाती है क्योंकि हिंदू धर्म में इसे लगाना शुभ माना जाता है। ज्योतिष के अनुसार इससे घर में सकारात्मकता के साथ-साथ सुख-समृद्धि आती है। लेकिन वास्तु शास्त्र में इसे लगाने के सही तरीके बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से घर में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आती। 


सावन में शिव शंकर को खुश करने के लिए लोग तरह तरह के उपाय आदि करते हैं। कुछ लोग इन दिनों में अपेने घरों में भगवान शंकर को खुश करने के लिए उनके अनकों अलग-अलग चित्र या तस्वीर लगाते हैं। परंतु वास्तु और ज्योतिष में इसे लगाने के कुछ नियम आदि बताए गए हैं। अगर व्यक्ति इन बातों को ध्यान में नहीं रखता तो उसके साथ बहुत सी एेेसी घटनाएं घट सकती हैं, जिनका उसे अनुमान भी नहीं होता। तो यदि आप शिव की कृपा पाना चाहते हैं तो अागे बताई जाने वाली बातों को ज़रूर ध्यान में रखें। 


वास्तु के अनुसार किस दिशा में भगवान शिव की तस्वीर लगाना होता है शुभ-


उत्तर दिशा भगवान शिव की प्रिय दिशा है और इसी दिशा में भगवान शिव का निवास स्थल, यानि कैलाश पर्वत है। इसीलिए घर में भी भगवान शिव की तस्वीर लगाने के लिये उत्तर दिशा का चुनाव करना चाहिए। इस दिशा में तस्वीर लगाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है।


उत्तर दिशा में भगवान शिव की ऐसी तस्वीर लगाएं, जिसमें वे शांत व ध्यान की मुद्रा में हो या फिर नंदी के ऊपर बैठे हो। इसके अलावा आप शिवजी की ऐसी तस्वीर भी लगा सकते हैं, जिसमें वे अपने पूरे परिवार के साथ उपस्थित हो। वहीं इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि घर में शिव जी की ऐसी तस्वीर न लगाएं, जिसमें वे क्रोध अवस्था में हो या अपना रौद्र रूप धारण किये हो। यह घर की सुख-शांति के लिए ठीक नहीं है।
कैसे कश्यप से बना कश्मीर (देखें Video)

Related Stories:

RELATED Kundli Tv- धन और सेहत में लाभ के लिए अपनाएं Effective Vastu Tips