ईटो से नहीं पुराने टी.वी से बनी इस घर की दीवारे

इंटरनैशनल डेस्कः आपने आज तक घर और बिल्डिंग्स की दीवारों को हमेशा ईंट और पत्थरों से बनते देखा होगा। लेकिन आजकल सोशल मीडिया पर वियतमान के एक घर की तस्वीरें चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल वियतनाम के होन थॉम नामक द्वीप पर एक ऐसा घर है जिसकी दीवारें वहां से गुजरने वाले लोगों का ध्यान अनायास ही अपनी ओर खींच लेती हैं, क्योंकि इस घर की दीवारें पुराने हो चुके टीवी सेट्स से बनी हुई हैं।  

उस द्वीप पर एक टीवी रिपेयर करने वाला रहता है जिसने शायद किसी उपयोग के लिए इन टीवी सेट्स को जमा किया हुआ था लेकिन जब तेज हवाओं से भी उन पुराने टीवी सेट्स के पुराने कैथोड किरण ट्यूबों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, तो वहीं साथ में रहने वाले एक घर के मालिक ने इन पुराने टीवी सेट्स से घर की दीवार बनाने का फैसला किया। हाल ही में थान टिएन नामक एक फेसबुक यूजर अपने परिवार के साथ होन थॉम द्वीप घूमने गए थे, जहां इस अद्भुत घर को देख हैरान हो गए और घर की तस्वीरें लेने के बाद उन्हें (फ़ियरलेस डॉग्स) नामक एक लोकप्रिय समूह पर पोस्ट करने से खुद को रोक न सके।


दुनिया में जहां कुछ लोग घर के मालिक की नई सोच की तारीफ कर रहें हैं, तो वहीं कुछ लोग इस तरह बनाई गई दीवार को छोटे बच्चों और पर्यावरण दोनों के लिए खतरा बता रहे हैं ।  उदाहरण के लिए, यदि कोई बच्चा गलती से उन कैथोड किरण ट्यूबों में से एक को बंद करने और तोड़ने की कोशिश करता है, तो वे गंभीर रूप से घायल हो सकता है, यही नही, इन पुराने टीवी सेट्स में मौजूद सभी जहरीले तत्व, जैसे पारा और लैड बारिश होने पर पानी के साथ हमेशा के लिए जमीन में समा सकते हैं।  

Related Stories:

RELATED 1 करोड़ रुपए की शुरुआती कीमत में Samsung ने पेश की नई टीवी सीरीज