जेट के विमानों को पट्टे पर लेने को विचार कर रही एयर इंडिया एक्सप्रेस

मुंबईः सस्ती दर की विमानन सेवाएं देने वाली एयर इंडिया की इकाई एयर इंडिया एक्सप्रेस निजी क्षेत्र की जेट एयरवेज के कुछ बोइंग 737 विमान पट्टे पर लेने को लेकर गौर कर रही है। पट्टे का किराया नहीं देने के कारण ये विमान फिलहाल देश के विभिन्न हवाईअड्डों पर खड़े हैं। नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने अस्थायी तौर पर परिचालन बंद कर दिया है। इससे पहले, किराया नहीं देने के कारण 69 विमान परिचालन से हट गए थे। 

बाद में 16 अप्रैल को कंपनी ने अस्थायी रूप से सेवा बंद करते हुए बेड़े में शामिल अन्य विमानों का परिचालन भी बंद कर दिया। एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्याम के सुंदर ने कोच्चि से फोन पर कहा, ‘‘हम जेट एयरवेज के बी737 विमानों को पट्टे पर लेने पर गौर कर रहे हैं लेकिन अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। वास्तविकता यह है कि कई अन्य चीजें हैं जिसपर गौर करने की जरूरत है।'' 

कोच्चि एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइन का मुख्यालय है। यह पूछे जाने पर कि कंपनी जेट एयरवेज के कितने विमानों को ले सकती है, उन्होंने कहा, ‘‘अभी ऐसी कोई संख्या नहीं है।'' श्याम सुंदर ने यह भी कहा कि एयरलाइन जेट एयरवेज के 50 कमांडर नियुक्त करने की योजना है। इसमें 20 को पहले ही नियुक्त किया जा चुका है। 
 

Related Stories:

RELATED जेट एयरवेज के पूर्व चेयरमेन को विदेश जाने से रोका गया