उत्तर प्रदेश से ये चेहरे मोदी कैबिनेट में हो सकते हैं शामिल

लखनऊः 17वीं लोकसभा चुनाव में एक बार फिर बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने वो कर दिखाया जो किसी को दूर दूर तक अंदाजा नहीं था। उत्तर प्रदेश की कुल 80 लोकसभा सीटों में से 64 पर एनडीए ने जीत हासिल की है। इसके बाद अब एक बार फिर से ये कयास लगने शुरू हो गए हैं कि नरेंद्र मोदी के नए मंत्रिमंडल में कौन से नाम शामिल होंगे।


इस बार 9 कैबिनेट
मंत्रियों ने लड़ा चुनाव
उत्तर प्रदेश में बीजेपी की टिकट पर मोदी कैबिनेट के 9 मंत्री चुनाव लड़ रहे थे, जिसमें से 8 ने जीत हासिल की है। स्मृति ईरानी ने अमेठी से, मेनका गांधी सुलतानपुर से, महेश शर्मा नोएडा से, संतोष गंगवार बरेली से, वी.के. सिंह गाजियाबाद से, साध्वी निरंजन ज्योति फतेहपुर से, अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से, डॉ. सत्यपाल सिंह आगरा से जीत हासिल की है। वहीं गाजीपुर से मनोज सिन्हा को हार का सामना करना पड़ा।

ये नए चेहरे कैबिनेट में हो सकते हैं शामिल
दूसरी तरफ, मोदी कैबिनेट में उत्तर प्रदेश से कुछ नए चेहरे भी शामिल हो सकते हैं। जिनमें मुजफ्फरनगर सीट से संजीव कुमार बलियान, गोरखपुर से रविकिशन, देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी, हमीरपुर से कुवंर पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल, कानपुर से सत्यदेव पचौरी और इलाहाबाद से रीता बहुगुणा का नाम शामिल है।

बता दें कि पिछली बार 26 मई को नरेंद्र मोदी ने शपथ ली थी, ऐसे में क्या इस बार भी वह 26 तारीख को ही शपथ लेगें या नहीं। नरेंद्र मोदी को जैसे ही नई सरकार बनाने का मौका मिलेगा, तो फिर ये कयास लगने शुरू हो जाएंगे कि नए मंत्रिमंडल में कौन होगा।


 

Related Stories:

RELATED महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार कल,पांच नए चेहरे हो सकते हैं शामिल