दूसरे समुदाय के युवक ने हिंदू समुदाय की किशोरी को भगाया, गुस्साए विधायक ने दर्ज करवाया मुकदमा

ऊधमसिंह नगरः उत्तराखंड में लव जेहाद का मामला सामने आया है, जहां पर हिंदू धर्म की लड़की को दूसरे समुदाय के लड़के के साथ प्रेम हो गया। इस पर नाराज विधायक सैकड़ों समर्थकों के साथ थाने पहुंचे और आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया।

जानकारी के अनुसार, मामला ऊधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर इलाके का है, जहां पर प्रीत विहार निवासी हिंदू समुदाय की एक किशोरी को पड़ोस में ही रहने वाला दूसरे समुदाय का युवक बहला-फुसलाकर भगा ले गया। इसके कारण धार्मिक भावनाएं आहत हो रही है। वहीं लव जेहाद के इस मामले को लेकर विधायक राजकुमार ठुकराल भड़क गए। उन्होंने सैकड़ों समर्थकों के साथ पुलिस थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शीघ्र ही किशोरी को बरामद नहीं किया गया तो वह उग्र आंदोलन छेड़ने के लिए मजबूर होंगे।पुलिस ने आश्वासन देते हुए कहा कि शीघ्र ही किशोरी को ढूंढ निकाला जाएगा। इसके साथ ही पुलिस के द्वारा किशोरी और युवक दोनों की तलाश शुरू करल दी गई है।

बता दें कि रुद्रपुर सांप्रदायिक दृष्टिकोण से काफी संवेदनशील जिला है। इसके साथ ही साल 2011 में 2 अक्टूबर को सांप्रदायिक दंगे की आग महानगर को अपनी चपेट में ले चुकी है, जिस कारण पुलिस और प्रशासन धार्मिक रूप से संवेदनशील किसी भी मुद्दे को काफी गंभीरता से लेते हैं और अब लव जेहाद का मामला सामने आने के बाद पुलिस फूंक-फूंक कर कदम उठा रही है।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!