सामने आया "सनी लियोनी" का सच, PHED संयुक्त सचिव ने बताया पूरा माजरा

एजुकेशन डेस्क: बिहार में सनी लियोनी (Sunny leone) नौकरी करने जा रही हैं।  इस बात में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है। बिहार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (PHED) में जूनियर इंजीनियर के पद पर सनी लियोनी के नाम से किसी ने आवेदन किया है। PHED द्वारा ड्राफ्ट मेरिट लिस्ट जारी की गई है, जिसमें पहला स्थान सनी लियोनी ने हासिल किया है। स्कोर कार्ड के मुताबिक सनी लियोनी (Sunny leone) को 73.50 एजुकेशन पॉइंट, 25.00 एक्सपीरियंस पॉइंट मिले हैं। जूनियर इंजीनियर के 214 पदों पर 17 हजार लोगों ने आवेदन किया है। लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के संयुक्त सचिव अशोक कुमार ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि लोगों ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर गलत नाम से आवेदन किया है। उन्होंने कहा ये ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की सुविधा का दुरुपयोग है।

 

अशोक कुमार ने बताया जूनियर इंजीनियर के 214 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगवाए गए थे। उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग में प्राप्त अंक और कार्य अनुभव भरकर कम्प्यूटर पर अपना स्कोर जनरेट करना था। उन्होंने कहा कि लोगों ने गलत नाम, अंक और अनुभव डालकर स्कोर जनरेट किया है। सनी लियोनी जिसकी एप्लीकेंट आईडी JEC/0031211 है। ये पूरी तरह फेक है। सनी लियोनी (Sunny leone) का स्कोर 98.50 है जो कि लिस्ट में सबसे ऊपर है। दूसरे नंबर पर आने वाले उम्मीदवार का नाम निर्मल चक्रवर्ती है, लेकिन उसके पिता का नाम ओम पुरी है।

 

जबकि तीसरे नंबर पर आने वाले उम्मीदवार का नाम bvcxzbnnb है, जिसका कोई अस्तित्व नहीं है। अशोक कुमार ने बताया कि इस लिस्ट पर दावा और आपत्ति के लिए 24 फरवरी तक का समय दिया गया है। उन्होंने कहा कि वैकेंसी से तीन गुना उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा जिसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा और 214 पदों पर उम्मीदवारों को चुना जाएगा।
 

Related Stories:

RELATED सनी लियोनी की इस तस्वीर को 3 घंटे में ढाई लाख से ज्यादा लोगों ने देखा