कॉग्निजेंट ने दिया संकेत, फिर शुरू हो सकता है छंटनी का दौर

नई दिल्लीः आईटी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी कॉग्निजेंट लागत घटाने के लिए नौकरियों में कटौती पर विचार कर रही है। कंपनी के डिजिटल बिजनेस हेड गाजेन कांडियाह पहले ही नौकरी छोड़ चुके हैं। अमेरिकी कंपनी ने इस साल कंपनी के इतिहास का सबसे बदतर सालाना वृद्धि का अनुमान जताया है। न्यू जर्जी स्थित कंपनी के मुख्यालय टीनेक ने 2019 में अपनी आय में 3.9-4.9% की दर से वृद्धि का अनुमान जताया है, जबकि पहले इसने इस साल के लिए 7-9% की दर से वृद्धि का अनुमान जताया था। 

कॉग्निजेंट ने कहा, 'हमारी पुनर्निर्माण योजना के तहत मैनेजमेंट फिलहाल और छंटनी सहित कई रणनीतियों पर गौर कर रही है। कब और कितने लोगों को निकाला जाएगा, इसके बारे में अभी कुछ तय नहीं किया गया है।' 

कंपनी पिछले दो साल से कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। पिछले साल अगस्त में कंपनी ने कहा था कि वह अपने जूनियर कर्मचारियों का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अपने 200 सीनियर अधिकारियों की छंटनी करने जा रही है। साल 2017 में इसने कर्मचारियों को वॉलंटरी सेपरेशन प्रोग्राम ऑफर किया था। 

कॉग्निजेंट ने अपने डिजिटल बिजनेस के लिए मालकॉम फ्रैंक को प्रेजिडेंट नियुक्त किया है। इससे पहले इस पद पर गाजेन कांडियाह थे। अप्रैल में कार्यभार ग्रहण करने वाले कंपनी के सीईओ ब्रायन हंफ्रीज ने कर्मचारियों को लिखे एक ई-मेल में कहा था कि कांडियाह ने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!