पूर्व कानून मंत्री हंसराज भारद्वाज ने राहुल पर कसा तंज, कहा- मैं उन्हें नहीं मानता

नेशनल डेस्कःयूपीए सरकार में कानून मंत्री रहे हंसराज भारद्वाज ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा, मैं राहुल गांधी को एक नेता के रूप में स्वीकार नहीं करता। वह इस बात को तभी समझेंगे जब वह कोई संवैधानिक पद प्राप्त करेंगे।



भारद्वाज ने कहा, कांग्रेस इसलिए फेल होती है, क्योंकि वह धर्म की राजनीति में उलझ गई है। जवाहर लाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी धर्म की राजनीति में नहीं उलझे थे और वो सफल भी रहे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अभी राजनीति सीख रहे हैं। वह नेता जब बनेंगे, जब जनता उन्हें स्वीकार करेगी।



ऐसा पहली बार नहीं है, जब हंसराज भारद्वाज ने इस तरह का बयान दिया हो। इससे पहले उन्होंने अप्रैल 2016 में कहा था कि राहुल गांधी को अभी बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। उस समय राहुल गांधी कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे। 2015 में भी भारद्वाज ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा था कि “बीजेपी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस बहुत कमजोर है। क्योंकि कांग्रेस और राहुल गांधी ग्राउंड रिपोर्ट से पूरी तरह अनजान हैं।”



बता दें कि हंसराज भारद्वाज 2009 से 2014 तक तत्कालीन मनमोहन सरकार में कानून मंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा वह राज्यसभा सांसद भी रहे हैं। वह कर्नाटक और केरल के राज्यपाल भी रह चुके हैं।  
 

Related Stories:

RELATED RR vs MI : स्मिथ का अर्धशतक, राजस्थान ने मुंबई को 5 विकेट से हराया