उत्तरकाशीः जंगलों में आग लगने से मची अफरा-तफरी, लोगों ने कड़ी मशक्कत से आग पर पाया काबू

उत्तरकाशीः उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के जंगलों में आग का तांडव जारी है। जिला मुख्यालय के साथ लग रहे बंदरकोट गांव के जंगलों में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आग इतनी भयानक थी कि अगर समय रहते गांव वाले आग पर काबू ना पाते तो आसपास के मकानों में बड़ा हादसा हो सकता था।

जानकारी के अनुसार, घटना उत्तरकाशी जिले की है, जहां पर आग ने गंगोत्री नेशनल हाइवे से लगे बन्दरकोट गांव के रिहायसी इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है। आग की विकरालता का अन्दाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मिनटों में पूरा जंगल आग से तबाह हो गया। इसके साथ ही आग जंगल को जलाकर राष्ट्रीय राजमार्ग की तरफ बढ़ने लगी।

वहीं स्थानीय लोगों ने बाल्टियों में पानी भरकर आग बुझाने का काम किया लेकिन आग राजमार्ग तक फैल गई, जिसे बड़ी मुश्किल से काबू किया गया। इसी मार्ग से तीर्थयात्रा के लिए आए हुए यात्रियों के सैकड़ों वाहन गुजरते हैं।

बता दें कि दूसरी तरफ धरासू रेंज में लगी आग से लाखों की वन संपदा जलकर खाक हो गई। आग का विकराल रूप इतना भयानक था कि तेज हवा ने आग में घी का काम किया। इसके साथ ही देखते ही देखते एक किलोमीटर तक के जंगलों में आग फैल गई।

Related Stories:

RELATED एक बार फिर धूं-धूं कर जल रहे उत्तरकाशी के जंगल, विजिबिलिटी कम होने पर यात्री परेशान