मेक्सिको में तेल पाइपलाइन में विस्फोट, मृतकों की संख्या बढ़कर 79 हुई (VIDEO)

मेक्सिको सिटीः मध्य मेक्सिको में शुक्रवार को ईंधन के एक पाइपलाइन में भीषण आग लगने से अब तक 79 लोगों की मौत हो गई है जबकि अन्य 71 लोग घायल हो गए। हिडाल्गो के गवर्नर उमर फयाद ने बताया कि पाइपलाइन में रिसाव हो रहा था। स्थानीय लोग लीक पाइपलाइन से तेल चुराने के लिए वहां जमा थे कि तभी आग लग गई।


हादसे में कम से कम 79 लोगों की जलकर मौत हो गई। हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि ईंधन लेने के लिए दर्जनों लोग खड़े हैं। लोगों के हाथ में बाल्टी, कचरे के डिब्बे और अन्य बर्तन हैं। ऐसा लग रहा है जैसे पूरा-पूरा परिवार ही ईंधन लेने आया हो। उतने ही पाइलाइन में धमाका होता है और तेजी से आग फैलती है।

वीडियो में कुछ लोगों के चीखने की आवाज भी सुनाई दे रही है। पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि लोग ईंधन निकालने की कोशिश करते हैं, जिसके दो घंटे बाद पाइपलाइन में तेज आग लग जाती है। एक पड़ोसी राज्य में भी ऐसा ही एक हादसा हुआ है। वहां भी एक पाइपलाइन में आग लग गई है। लेकिन इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।


ऐसा पहली बार नहीं है जब यहां पर ऐसे हादसे हो रहे हैं। इससे पहले भी 2010 पाइपलाइन में आग लगने से तेल चोरी करने वाले 28 लोगों की मौत हो गई थी जिसमें 13 बच्चे भी शामिल थे। सेंट्रल मेक्सिको में हुए इस हादसे ने 5000 लोगों को प्रभावित किया था। लोगों के घर भी आग की चपेट में आ गए थे।






 

Related Stories:

RELATED पुलवामा में स्कूल के अंदर धमाका, 17 बच्चे घायल