Kiki के बाद वायरल हुआ ये खतरनाक चैलेंज, ले सकता है आपकी जान

नेशनल डेस्क: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक दूसरे को चैलेंज देने का ट्रेंड चल पड़ा है। जहां दुनियाभर में 'किकी चैलेंज' का भूत सवार है। वहीं इसी बीच एक और खतरनाक चैलेंज सामने आ गया है। जिसका नाम है ड्रैगन ब्रेथ (Dragon's Breath)। इस चैलेंज में जान जाने का खतरा है जिसे लेकर कई देशों में वॉर्निंग भी जारी की गई है। 

इस चैलेंज में पहले लिक्विड नाइट्रोजन में डूबी हुई स्वीट कैंडी खानी होती है, फिर ड्रैगन की तरह नाक से धुआं निकालना होता है। जब तक कैंडी पूरी खत्म नहीं होती तब तक आप मुंह नहीं खोल सकते। कैंडी खत्म होने के बाद ही यह चैलेंज खत्म होता है।
PunjabKesari
सोशल मीडिया पर लोग इसको खाते हुए वीडियो अपलोड कर रहे हैं। इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पर इसे काफी शेयर किया जा रहा है। सुफॉक काउंटी हेल्थ डिपार्टमेंट ने सोशल मीडिया पर चेतावनी जारी करते हुए लिखा कि लिक्विड नाइट्रोजन का इस्तेमाल करने से मुंब, घुटकी (esophagus) और पेट को नुकसान पहुंचा सकता है।
 PunjabKesari
वहीं फ्लोरिडा में यह चैलेंज लेने पर एक बच्चे की तबीयत खराब हो गई। बच्चे की मां रेचल रिचर्ड मैक्केनी ने अपने फेसबुक पेज पर वॉर्निंग शेयर की है। उनका कहना है कि इसे खाकर मेरे बच्चे को अस्पताल जाना पड़ गया था। इसे कोई भी ट्राय करने की कोशिश न करें। सबसे बड़ी बात लोग इसके घातक प्रभाव को जानते हुए भी इसे अपना रहे हैं और अपने वीडियो पोस्ट कर वाहवाही लूट रहे हैं। 
PunjabKesari

× RELATED थाईलैंडः बलात्कार को लेकर साझा किया फेसबुक पोस्ट, 12 लोग गिरफ्तार