आम वोटर साध रहा ‘चुप्पी’  समर्थक लगा रहे ‘नारे’

पानीपत(खर्ब): लोकसभा चुनाव में अपने पक्ष में माहौल करने के लिए प्रत्याशी दौरे पर दौरे कर रहे हैं। वोटर को लुभाने का प्रयास जारी है। संपर्क के लिए नए-नए तरीके अपनाए जा रहे हैं। युवा व शिक्षित वोटर को लुभाने के लिए आई.टी.टीम का सहारा लिया जा रहा है। कालोनियों में बूथ प्रमुख व पन्ना प्रमुखों को चर्चा के लिए छोड़ रखा है ताकि फीडबैक आता रहे लेकिन इस बार वोटर भी बड़ा समझदार हो गया है व दरवाजे पर आने वाले हर प्रत्याशी को वोट देने का विश्वास देकर भेज रहा है।
 
कुछ पक्के समर्थकों ने घरों पर पार्टियों के झंडे तो लगा रखे हैं लेकिन आम वोटर को किसी पार्टी के झंडे और डंडे से कोई मतलब नहीं तथा न ही वह खुलकर बता रहा है कि इस बार किसको वोट देगा। जहां आमने-सामने की टक्कर या त्रिकोणीय मुकाबला होता है,वहां ऐसे वोटर अहम होते हैं तथा यही चुनाव की बाजी पलट देते हैं। 12 मई को यह वोटर खुलकर ई.वी.एम.का बटन दबाएगा।
 
बैनर-पोस्टर का माहौल लेकिन घरों की दीवारों पर नहीं

देखने में आ रहा है कि चुनाव प्रचार के आखिरी दिनों में बैनर,पोस्टर,स्टीकर का माहौल बना हुआ है लेकिन गांव व शहर के मकानों की दीवारों से पोस्टर व स्टीकर गायब हैं। कुछ समर्थकों ने बेशक अपने घरों के बाहर प्रत्याशी व पार्टी का पोस्टर लगा रखा है लेकिन आम वोटर के घरों के बाहर इस प्रकार की प्रचार सामग्री गायब है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!