लाइव शो में टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क ने पी शराब, दो अफसरों ने कंपनी छोड़ी

कैलिफॉर्नियाः अमेरिकी कार निर्माता कंपनी टेस्ला अपने सीईओ एलन मस्क की वजह से परेशानी में आ गई। मस्क गुरुवार को स्टेज पर ही ढाई घंटे के कार्यक्रम में विस्की का पैग लगाने लगे और गांजा पीते नजर आए। कैलिफॉर्निया के कमीडियन जो रोगन के साथ स्टेज शेयर के दौरान मस्क ने यह काम किया। दौलतमंद मस्क को ऐसा करते हुए दुनिया भर के लोगों ने इंटरनेट पर लाइव देखा। इस शो में मस्क ने कहा कि किसी कार कंपनी को चलाना एक मुश्किल काम होता है।

PunjabKesariइस इंटरव्‍यू के दौरान मस्‍क ने आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, सोशल मीडिया और कंपनी चलाने, उद्योग जगत की मुश्किलों पर चर्चा की। गांजा पीने को लेकर मस्क ने कहा कि वह रोजमर्रा के जीवन में गांजा का इस्तेमाल नहीं करते हैं। मस्क और जो रोगन ने साथ में तंबाकू में गांजा मिलाकर पीया। कैलिफॉर्निया में गांजा पीने पर प्रतिबंध नहीं है। 

PunjabKesariटेस्ला का शेयर 6% से ज्यादा गिरा
उधर, दो अफसरों के कंपनी छोड़ने की खबर आई। इस वजह से टेस्ला का शेयर शुक्रवार को 6 फीसदी से ज्यादा गिर गया। टेस्ला ने शुक्रवार जानकारी दी कि चीफ अकाउंटिंग ऑफिसर डेव मोर्टन ने इस्तीफा दे दिया। वो मंगलवार से एक महीने के नोटिस पर हैं। मोर्टन ने 6 अगस्त को ही कंपनी ज्वॉइन की थी। इसी बीच एचआर हेड गेबरिएले टोलेडेनो ने भी कंपनी छोड़ने का ऐलान कर दिया। टोलेडेनो कई दिन से ऑफिस नहीं आ रहे। उन्होंने कहा कि वो अब वापस काम पर नहीं लौटेंगे। इस वजह से कंपनी का शेयर और लुढ़क गया। ये 6.30% गिरावट के साथ 263.24 डॉलर पर बंद हुआ।

PunjabKesari9 महीने में 5 अफसरों ने कंपनी छोड़ी
डेव मोर्टन से पहले एरिक ब्रांडेरिज ने चीफ अकाउंटिंग ऑफिसर का पद छोड़ा था। ट्रेजरार और वाइस प्रेसिडेंट (फाइनेंस) सुसान रेपो ने भी इस्तीफा दे दिया। दोनों ने जनवरी से मार्च के दौरान कंपनी छोड़ी थी। वाइस प्रेसिडेंट (कम्युनिकेशंस) सराह ओब्राइन का भी शुक्रवार को आखिरी दिन था।

PunjabKesariमस्क ने बढ़ाई टेस्ला की मुश्किल
पिछले महीने उन्होंने कहा था कि टेस्ला को प्राइवेट कंपनी बनाने के बारे में सोच रहे हैं। इससे शेयर में 11 फीसदी तेजी आई। कुछ दिन बाद अपने बयान से मुकर गए। इसके बाद टेस्ला का शेयर 9 फीसदी टूट गया। इससे पहले जुलाई में उन्होंने थाईलैंड की गुफा में फंसे बच्चों का रेस्क्यू करने वाली टीम में शामिल ब्रिटिश गोताखोर के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट किया था। उस वक्त भी टेस्ला का शेयर 3 फीसदी गिरा था। निवेशकों ने मस्क के खिलाफ नाराजगी जताई थी। इस साल कंपनी के शेयर में 15 फीसदी से ज्यादा गिरावट आई।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
× RELATED उत्तराधिकार योजना की घोषणा करेंगे जैक मा, रिटायर होने की खबरें गलत