इस देश में गंदे सैनिटरी पैड्स और डायपर्स पानी में उबाल कर पी रहे बच्चे, चौंका देगी वजह

जर्काताःइंडोनेशिया के  किशोरों का बेहद ही अजीब व चौंकाने वाला कारनामा सामने आया है।  यहां के टीनएजर्स महिलाओं के गंदे सैनिटरी पैड्स और बच्चों के डायपर्स को पानी में उबाल  इस पानी को पी रहे हैं। टीनएजर्स का कहना है कि वे गंदे सैनिटरी पैड्स और बच्चों के डायपर्स वाला पानी पीने के बाद हवा में उड़ने जैसा एहसास कर रहे हैं। 


इंडोनेशिया की नेशनल ड्रग एजेंसी (BNN) का कहना है कि सैनिटरी पैड्स में पाए जाने वाला केमिकल वही लोग पी रहे हैं, जिन्हें लगता है कि वे इसे पीने के बाद उड़ने लगेंगे। BNN ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि कुछ लोग बच्चों के डायर्स को भी पानी में उबाल कर पी रहे हैं। BNN की मानें तो कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो गंदे डायपर्स का भी इस्तेमाल कर रहे हैं।

सेंट्रल जावा स्थित BNN के चीफ सीनियर कमांडर सुप्रीनार्टो ने बताया कि ये लोग गंदे पैड्स और डायपर कूड़े के ढेर से निकाल कर ले जा रहे हैं। जिसके बाद ये उसे पानी में करीब एक घंटे तक उबालने के बाद  पानी को ठंडा  कर इसका सेवन कर रहे हैं। हाल ही के दिनों में पुलिस ने ऐसे कुछ टीनएजर्स को गिरफ्तार भी किया है, जो गंदे सैनिटरी पैड्स और बच्चों के डायपर्स को पानी में उबाल कर पी रहे थे।

ऐसा काम करने वालों में कुछ बच्चों की उम्र 14 साल भी है, जिन्हें हिरासत में लिया गया है। एक अंग्रेज़ी वेबसाइट के मुताबिक गिरफ्तार बच्चों ने बताया कि ऐसा करने के बाद पानी का स्वाद कड़वा हो जाता है, जिससे वह उड़ने जैसा महसूस करते हैं। ये बच्चे एक दिन में करीब तीन बार इस गंदे पेय का सेवन करते हैं।

 

Related Stories:

RELATED देश के लिए जीतने जैसा ही अहम है देश से सम्मान पाना: पेन