अफगान  सैन्य अड्डे पर तालिबान हमले में 100 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की मौत

काबुलःअफगानिस्तान के एक सैन्य परिसर में सोमवार को तालिबान के बड़े हमले में 100 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई। रक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है और 190 लोगों को मारने का दावा किया है। रक्षा मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि बरदक प्रांत की राजधानी मैदान शार में सैन्य अड्डे पर हुए हमले में 126 लोगों के मारे जाने की सूचना है।

अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) के प्रशिक्षण अड्डे के प्रवेश द्वार पर पहले आतंकियों ने विस्फोटकों से भरे एक वाहन से शक्तिशाली विस्फोट कराया। उसके बाद दो बंदूकधारियों ने परिसर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग कर कई सुरक्षाकर्मियों को मार गिराया। बाद में सुरक्षा बलों ने दोनों को मार गिराया। आतंकी संगठन तालिबान के प्रवक्ता जबिउल्ला मुजाहिद ने कहा कि सैन्य परिसर पर उसके हमले में 190 लोग मारे गए हैं।

राष्ट्रपति अशरफ गनी के दफ्तर की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि देश के दुश्मनों ने एनडीएस के जवानों के खिलाफ हमला किया है। मैदान वरदक के प्रांतीय परिषद के सदस्य शरीफ होटक ने बताया कि उन्होंने अस्पताल में 35 जवानों के शव देखे। उन्होंने बताया कि कई शवों को काबुल ले जाया गया है। बड़ी संख्या में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Related Stories:

RELATED एक बार फिर बिहार विस की सुरक्षा में चूक, कुत्तों ने परिसर में घुसकर 3 सुरक्षाकर्मियों को किया घायल