इस रहस्यमय जीव को देखकर सभी हुए हैरान, सोच मे वैज्ञानिक

इंटरनैशनल डेस्कःहमरी दुनिया में इतने अजीबोगरीब जीव रहते है जिसके बारे मे हमे अभी तक कोई अंदाजा नहीं है। ऐसे ही एक जीव की तस्वीरे सोशल मीडिया में काफ़ी वायरल हो रही है जिसमे हमे एक जीव दिखाई दे रहा ह  जिसका चैहरा इंसानो जैसा है वही दिखने मे भालू जैसा है परंतु इस जीव का शरीर उतना बड़ा नहीं है।


आप सोच रहेगे कि भालू तो सफेद रंग के होते है पर आपको जानकर हैरानी होगी कि अल्बिनो स्नोफ्लेक गोरिल्ला है ओर इस जनजाति में सफेद रंग के गोरिल्ला नहीं पाए जाते है इस प्रजाति मे सिर्फ काले ओर लाल रंग के गोरिल्ला ही पाए जाते है। जिसके कारण कोई इसे रहस्यमय जीव कह रहा है तो कोई इसे नई प्रजाति का जीव कह रहा है। विज्ञानिक भी इसे देखकर हैरान थे। और भी नहीं समझ पाए कि भला ये क्या है और किस प्रजाति का है।

ये स्नोफ्लेक गोरिल्ला 60 के दशक के मध्य में बार्सिलोना चिड़ियाघर में लाया गया था। उस वक्त इसे देखने के आज्ञा केवल शहर की रसूखदार शख्सियतों और शहर के मेयर को ही मिली थी। इससे आप समझ सकते हैं कि यह गोरिल्ला धरती पर कतना दुर्लभ प्राणी है। केवल एकमात्र वहीं था जो सफेद रंग का था। इस वजह से किसान ने उसे पकड़ने के लिए उसके समूह के सभी गोरिल्ला को मार डाला। आखिर में स्नोफ्लेक अपनी मृत मां के से चिपका मिला था। बाद में किसान उसे अपने साथ ले गया लेकिन जब वह धीरे-धीरे बड़ा होने लगा तो किसान के लिए उसका ख्याल रख पाना मुश्किल हो गया।
 
 

Related Stories:

RELATED इस शख्स का मुर्गे ने किया ऐसा हाल, 3 लाख से ज्यादा लोग देख चुके वीडियो